उत्तराखंड

uttarakhand

ROYAL WEDDING: दुल्हन की तरह सजा हरिद्वार का बैरागी कैंप, 20 हजार मेहमानों के भोजन की व्यवस्था

By

Published : Oct 14, 2019, 3:16 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 8:38 PM IST

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरू सतपाल महाराज के बेटे सुयश सोमवार यानी आज विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं. जिसके लिए हरिद्वार के बैरागी कैंप को किसी दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. शादी समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ-साथ उत्तराखंड सरकार की पूरी कैबिनेट मौजूद रहेगी. साथ ही कई बड़े नेता और फिल्मी हस्तियां इस शादी के गवाह बनेंगे.

उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

हरिद्वार: उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरू सतपाल महाराज के बेटे सुयश की शादी को लेकर हरिद्वार का बैरागी कैंप दुल्हन की तरह सजाया गया है. लगभग 20 हजार लोगों के बैठने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. इस शादी में 500 फुट चौड़ा स्टेज बनाया गया है, साथ ही शादी का मुख्य आकर्षण यहां लगा भव्य टेंट है, जिसे चांदी और सोने के रंगों से सजाया गया है.

शादी के बंधन में बंधने जा रहे सुयश और मोहिना.

बता दें कि रीवा के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सतपाल महाराज की पुत्रवधु बनने जा रही है. मोहिना टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री भी हैं. यह पहला मौका नहीं है जब कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज अपने बेटे की शादी इतने शाही अंदाज में कर रहे हैं. साल 2012 में भी सतपाल महाराज अपने बड़े बेटे की ऐसी ही शाही शादी करवा चुके हैं. मेहमानों की फेहरिस्त में से बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारों के आने की बात कही जा रही है. साथ ही कई राजनीतिक घराने के बड़े नेता भी वर वधू को आशीर्वाद देने पहुंच रहे हैं.

पढ़ें-ROYAL WEDDING: आज राजकुमारी मोहना के साथ होगी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बेटे सुयश की शादी

हरिद्वार के बैरागी कैंप में शादी का कार्यक्रम कल सुबह यानी 13 अक्टूबर को शुरू हो गयी थी. शाम को गीत-संगीत और शादी के दूसरे आयोजनों में बीजेपी के कई नेता शामिल हुए थे. शाही शादी में आने वाले मेहमानों को कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए हरिद्वार में लगभग 60 होटलों को बुक करवाया गया है. साथ ही शादी स्थल और सतपाल महाराज के आश्रम प्रेमनगर में भी आलीशान कॉटेज बनवाया गया है.

शादी की व्यवस्था देखते सतपाल महाराज.

बता दें कि शादी समारोह में मेहमानों को तीन तरह की कैटेगरी में बांटा गया है, जिसमें वीआईपी, वीवीआइपी और सामान्य कैटेगरी शामिल हैं. आज शादी समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ-साथ उत्तराखंड सरकार की पूरी कैबिनेट मौजूद रहेगी. इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस भव्य शादी के गवाह बनेंगे.

विदेशों से आए कलाकार इस शादी में अपनी-अपनी परफॉर्मेंस देंगे. जिनके लिए लगभग 500 फुट चौड़ा स्टेज बनाया गया है. वहीं शादी का भव्य टेंट को चांदी और सोने के रंगों से सजाया गया है. परिवार के सदस्यों के लिए खास तरह की पगड़ी और मेहमानों के लिए दूसरी खास तरह की पगड़ी और पटका मंगवाया गया है. समारोह में लगभग 15 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने की उम्मीद है.

Last Updated : Oct 14, 2019, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details