उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 13, 2023, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

नशा तस्करों के खिलाफ मंगलौर और कलियर पुलिस की कार्रवाई, प्रतिबंधित दवा के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

मंगलौर और कलियर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से तीन आरोपी को किया प्रतिबंधित दवाओं के साथ गिरफ्तार किया है. जहां कलियर थाना पुलिस ने प्रतिबंधित दवा के साथ एक बाइक सवार आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं, मंगलौर पुलिस ने मेडिकल स्टोर पर नशीली दवा का कारोबार करते समय दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:कलियर थाना पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं की खेप के साथ एक बाइक सवार को गिरफ्तार किया है. जबकि इसका साथी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 95 पेंटाजोसिन इंजेक्शन और 3600 कैरिस्प्स कैप्सूल बरामद किए हैं. आरोपी कलियर में यह खेप बेचने आए थे. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि कलियर थाना पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में बाइक सवार दो लोग प्रतिबंधित दवाओं की खेप की बिक्री करने आ रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने कलियर क्षेत्र में घेराबंदी की. पुलिस ने कलियर के पास बाइक सवार दो युवकों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस को देखते ही युवक बाइक वापस मोड़कर भागने लगे. शक होने पर पुलिस ने उनका पीछा कर घेराबंदी की. पुलिस ने कुछ दूरी पर जाने के बाद बाइक सवार एक युवक को पकड़ लिया. जबकि दूसरा युवक बाइक से कूदकर जंगल की तरफ भाग निकला. पुलिस ने उसका पीछा भी किया, लेकिन वह हाथ नहीं आया.

वहीं, पुलिस ने कब्जे में आए आरोपी की बैग की तलाशी ली तो, उसके अंदर 95 पेंटाजोसिन इंजेक्शन और 3600 कैरिस्प्स कैप्सूल बरामद हुए. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अर्सलान निवासी सलेमपुर, थाना बहादराबाद बताया. आरोपी ने मौके से फरार होने वाले आरोपी का नाम दानिश निवासी ग्राम मुर्कबपुर, थाना बहादराबाद बताया. कलियर थाना प्रभारी जहांगीर अली ने बताया पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.
ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में रणवीर एनकाउंटर से कलंकित हुई थी 'खाकी', रोंगटे खड़े कर देने वाली है असल कहानी

वहीं, मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में मेडिकल स्टोर पर नशे की दवाओं का कारोबार करने वाले दो युवकों को पुलिस ने लेनदेन करते समय गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से नकदी, दोपहिया वाहन और भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की है. मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार मेनवाल ने बताया कस्बा लंढौरा चौकी प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह को जानकारी मिली थी कि दो युवक नशीली दवाइयों का कारोबार कर रहे हैं. वह शिकारपुर गांव की ओर जाने वाले मार्ग पर नशे की दवा का लेनदेन कर रहे हैं.

सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापेमारी की. जहां से पुलिस ने रिजवान निवासी ग्राम बुक्कनपुर कस्बा चौकी लंढौरा और अशोक निवासी ग्राम इब्राहिमपुर, थाना कोतवाली गंगनहर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उनके पास से 2400 ट्रामाडोल कैप्सूल, 4200 एलप्राजोलम, 2400 कैप्सूल लोराजीपाम बरामद किए हैं. पूछताछ में अशोक ने बताया वह रुड़की के एक मेडिकल एजेंसी पर एमआर का काम करता है और विभिन्न स्थानों पर जाकर दवा सप्लाई करता है. रिजवान का बुक्कनपुर में मेडिकल स्टोर है, जहां पर वह ग्राहकों को नशीले और प्रतिबंधित कैप्सूल की बिक्री करता है. रिजवान को अशोक नशीले और प्रतिबंधित कैप्सूल की सप्लाई देने के लिए पहुंचा था, पुलिस ने अशोक के पास से रुपए और मौके से एक स्कूटी और एक बाइक भी बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details