उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: ट्रैक्टर चालक की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताई कत्ल की वजह

लक्सर पुलिस ने कुड़ी भगवानपुर में बीते 16 दिसंबर को ट्रैक्टर चालक की हत्या मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक तमंचा और घटना में प्रयुक्त बाइक को भी बरामद कर लिया है.

By

Published : Dec 24, 2021, 5:32 PM IST

laksar rishipal murder case
लक्सर ट्रैक्टर चालक की हत्या

लक्सर:कुड़ी भगवानपुर में बीते 16 दिसंबर को ट्रैक्टर चालक की हत्या मामले में लक्सर पुलिस ने मुख्य आरोपी अरुण कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा, एक कारतूस और हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद कर ली है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया है.

बता दें, बीती 16 दिसंबर को लक्सर के कुड़ी भगवानपुर गांव में ट्रैक्टर चालक ऋषिपाल को बाइक सवार ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. परिजनों की तहरीर पर लक्सर पुलिस ने चार नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी थी. आज (शुक्रवार) को लक्सर पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ट्रैक्टर चालक का हत्यारा गिरफ्तार

पूछताछ में आरोपी ने बताया की उसके भाई सोनू ने लगभग 3 साल पहले बालावाली निवासी ऋषिपाल की बेटी कोमल को भगा कर शादी कर ली थी. तभी से ऋषिपाल व उनके बीच मनमुटाव चला रहा था. इस कारण उन दोनों के बीच कई मुकदमें भी चल रहे थे. आरोपी अरुण कुमार ने बताया कि उसको और उसके परिवार को ऋषिपाल से खतरा होने लगा था. इस कारण उसने अपने भाई और पिता के कहने पर ऋषिपाल को गोली मार दी थी.

पढ़ें- रीना हत्याकांड: बिहार से देहरादून लेकर पहुंचे दोनों भाई, जंगल ले जाकर गला घोंटकर मारा

पुलिस क्षेत्राधिकारी बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी अरुण के खिलाफ लक्सर और खानपुर थाने में हत्या सहित कई संगीन मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा, एक जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details