उत्तराखंड

uttarakhand

मदन कौशिक ने स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज से लिया आशीर्वाद

By

Published : Nov 9, 2020, 8:17 AM IST

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया. मदन कौशिक ने कहा कि संतों के सानिध्य और पीएम मोदी के प्रयासों से राम मंदिर निर्माण का ऐतिहासिक कार्य शुरू हुआ है.

haridwar news
मदन कौशिक

हरिद्वारःशहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने श्री माधवाश्रम के अध्यक्ष और पेजावर अधोक्षज मठ के पीठाधीश्वर स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज से मुलाकात की. इस दौरान स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज ने कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को शॉल ओढ़ाकर और फूलमाला पहनाकर आशीर्वाद दिया. तीर्थ महाराज ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का स्वरूप भव्य, अनुपम व आलौकिक होगा. क्योंकि, देश-दुनिया के श्रद्धालु और भक्तों की आस्था रामलला के मंदिर से जुड़ी हुई है.

बता दें कि स्वामी विश्व प्रसन्न तीर्थ महाराज, राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी भी हैं. उनका कहना है कि भगवान राम प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में विराजमान हैं. जन-जन के आराध्य भगवान राम के नाम स्मरण करने मात्र से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. संत महापुरुषों व राम भक्तों के बलिदानों के बाद राम मंदिर निर्माण का शुभ अवसर आया है. अयोध्या में भव्य रूप से बन रहा श्रीराम मंदिर सनातन धर्म का प्रमुख केंद्र होगा. सभी को भगवान राम के जीवन आदर्शों को अपनाकर देश व समाज की उन्नति में योगदान देना चाहिए.

ये भी पढ़ेंःभारत के सबसे लंबे मोटरेबल सस्पेंशन ब्रिज डोबरा-चांठी का CM त्रिवेंद्र ने किया उद्घाटन

वहीं, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि संतों के सानिध्य व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से राम मंदिर निर्माण का ऐतिहासिक कार्य शुरू हुआ है. संतों व श्रद्धालुओं की भावनाओं के अनुरूप मंदिर का निर्माण जल्द पूरा होगा. उन्होंने कहा कि संत महापुरुषों के सानिध्य में अगले साल होने वाला कुंभ मेला भव्य रूप से संपन्न कराने के लिए प्रदेश सरकार का प्रयास जारी है.

उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार आने वाले संतों व श्रद्धालुओं को उच्चस्तरीय सुविधाएं मिल सकें, इसके लिए बड़े स्तर पर निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं. कुंभ निर्माण कार्यों का लाभ देश की प्रमुख आध्यात्मिक नगरी हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं व संतों को लगातार मिलता रहे, इस दृष्टिकोण के साथ कुंभ निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details