उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: सनातन धर्म की रक्षा के लिए शुरू हुआ मां बगलामुखी का महायज्ञ

भूमा निकेतन आश्रम में सनातन धर्म की रक्षा और शत्रुओं के समूल नाश की कामना से मां बगलामुखी का महायज्ञ आरंभ हो गया है. इस महायज्ञ का मुख्य उद्देश्य भारत में सनातन धर्म को पुनर्स्थापित करना है. धर्मगुरुओं का कहना है कि इस उद्देश्य से लिए मां बगलामुखी उन्हें शक्ति प्रदान करेंगी.

By

Published : Jan 25, 2020, 7:39 PM IST

mahayagya
बगलामुखी का महायज्ञ

हरिद्वार:भूमा निकेतन आश्रम में सनातन धर्म की रक्षा और शत्रुओं के समूल नाश की कामना से मां बगलामुखी का महायज्ञ आरंभ हो गया है. जिसका आयोजन जगदम्बा महाकाली डासना वाली के परिवार ने किया है. जो तीन फरवरी तक चलेगा.

मां बगलामुखी का महायज्ञ.

अखिल भारतीय संत परिषद के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंघानन्द सरस्वती ने बताते हुए कहा कि माघ माहिने के गुप्त नवरात्रे शुरू हो गए है. इसीलिए इस महायज्ञ को प्रारंभ किया गया है. इस महायज्ञ का मुख्य उदेश्य है कि जिस तरह हिंदू धर्म खतरे में है जिस तरह देश में हालात बिगड़ रहे हैं उस सब चीजों को ध्यान में रखते हुए हिंदू धर्म के अस्तित्व को सुरक्षित करने के लिए यह महायज्ञ किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:राजधानी में वन-वे ट्रैफिक को लेकर व्यापारियों ने खोला मोर्चा, दुकानें बंद कर प्रदर्शन

यति नरसिंहानंद सरस्वती ने इस अवसर पर कहा की मां गंगा के तट पर होने वाला यह महायज्ञ सनातन धर्म के इतिहास में अमिट छाप छोड़ेगा. जब भी कोई मानव धर्म की रक्षा के लिए मां बगलामुखी की शरण में गया है तो मां ने धर्म की रक्षा की है. वहीं, दूसरी ओर स्वामी दर्शन भारती का कहना है कि इस महायज्ञ का मुख्य उद्देश्य भारत में सनातन धर्म को पुनर्स्थापित करना है और इस उद्देश्य से लिए मां बगलामुखी उन्हें शक्ति प्रदान करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details