उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 9, 2020, 4:48 PM IST

Updated : Aug 9, 2020, 5:25 PM IST

ETV Bharat / state

लक्सर: डेंगू से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने क्षेत्र में करवाई फॉगिंग

हरिद्वार के लक्सर में स्थानीय प्रशासन ने डेंगू से बचाव के लिए नगर पालिका परिषद के साथ क्षेत्र की सभी दुकानों को फॉगिंग करवाई. इस दौरान प्रशासन ने नगर में टायर बेचने वालों व पंचर लगाने वालों की दुकानों का औचक निरीक्षण भी किया.

etv bharat
डेंगू से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने इलाके में कराया फॉगिंग

लक्सर:कोरोना महामारी के बीच अब स्थानीय प्रशासन डेंगू से निपटने के लिए कमर कस ली है. जिसके तहत आज तहसील प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग व नगरपालिका की संयुक्त टीम ने डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए क्षेत्र में फॉगिंग करवाई. साथ ही लोगों को डेंगू की पहचान व उसकी रोकथाम की जानकारी दी. वहीं, इस दौरान लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों का चालान भी काटा गया.

बता दें कि उपजिलाधिकारी व चिकित्सा अधीक्षक ने नगर पालिका परिषद के साथ आज नगर फॉगिंग करवाई. जिससे कोरोना महामारी के बीच डेंगू के प्रकोप को रोका जा सके. गौर हो कि क्षेत्र में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने नगर में टायर बेचने वालों व पंचर लगाने वालों की दुकानों पर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई दुकानदारों के चालान भी काटे गए और कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ भी दिया गया.

उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर यह मुहिम चलाई जा रही है. डेंगू को देखते हुए तत्काल सभी दुकानों व सभी इलाकों को फॉगिंग किया जा रहा है. जिससे क्षेत्र में फैलती बीमारियों पर लगाम कसी जा सके.

ये भी पढ़ें:स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर महिलाओं ने खोला मोर्चा, ग्राम प्रधान को दी चेतावनी

डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि लोगों को डेंगू को लेकर जागरूक किया जा रहा है. डेंगू का प्रकोप न फैले इसकी की रोकथाम के लिए फॉगिंग किया जा रहा है. वहीं, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी गोहर हयात ने बताया कि नगर पालिका की तरफ से पूरे क्षेत्र को फॉगिंग की जा रही है. खासतौर से टायर पंचर वाले की दुकान पर टायरों में पानी इकट्ठा हो जाता है. जिसके कारण डेंगू लारवा पैदा होता है. इसको देखते हुए फॉगिंग की जा रही है. साथ ही लापरवाही बरतने वाले दुकानदारों का चालान भी काटा जा रहा है.

Last Updated : Aug 9, 2020, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details