उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राज्य आंदोलनकारी स्वर्गीय जेपी पांडे को दी श्रद्धांजलि, मूर्ति लगाने की उठी मांग

प्रदेश में आंदोलनकारी केंद्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय जेपी पांडे की याद में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ ही विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने श्रद्धा-सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Nov 22, 2019, 8:43 PM IST

Updated : Nov 22, 2019, 9:50 PM IST

आंदोलनकारी स्वर्गीय जेपी पांडे की याद में आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा

हरिद्वार: उत्तराखंड राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आंदोलनकारी केंद्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय जेपी पांडे की याद में निगम तिराहे पर विभिन्न संगठनों द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान राज्य आंदोलनकारियों ने स्वर्गीय जेपी पांडे को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित गए. वहीं, सामाजिक संगठनों की ओर से एक प्रस्ताव दिया गया कि आंदोलनकारी नेता जेपी पांडे की याद में नगर निगम तिराहे पर उनकी मूर्ति लगाई जाए.

आंदोलनकारी स्वर्गीय जेपी पांडे की याद में आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा.

वहीं, स्वर्गीय जेपी पांडे को श्रद्धांजलि देते हुए पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष और भाजपा नेता संजय चोपड़ा का कहना है कि जेपी पांडे उत्तराखंड के अंदर एक विचारधारा थे. उनके द्वारा किए गए सभी आंदोलन न्याय संगत थे. उन्होंने कहा कि चाहे सरकारों ने इनके आंदोलन का संज्ञान लिया हो या नहीं मगर समाज पर वह अपनी एक छाप छोड़ गए हैं. जितने भी आशावादी लोग थे, जेपी पांडे उनकी आवाज बना करते थे.

ये भी पढ़ें: हरिद्वार में सड़क पर गड्ढे बने मुसीबत, अनिश्चितकालीन अनशन की चेतावनी

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड राज्य बनाने में जेपी पांडे ने अहम भूमिका निभाई है. इसी को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, सूबे के सीएम ने भी इस आंदोलनकारी को श्रद्धा-सुमन अर्पित किया. अब देखना ये होगा कि सभी पार्टियां एकमत होकर नगर निगम तिराहे पर उनकी मूर्ति कब लगवाती हैं या फिर ये बातें सिर्फ हवा-हवाई ही साबित होंगी.

Last Updated : Nov 22, 2019, 9:50 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details