उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में व्यापारियों ने कोरोना काल में बंद ट्रेनों को दोबारा चलाने की मांग, बाजार बंद कर रखी अपनी मांगे

By

Published : Apr 20, 2023, 4:15 PM IST

Updated : May 16, 2023, 1:21 PM IST

संघर्ष संयुक्त समिति लक्सर द्वारा कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनों को वापस चालू करने के लिये धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें व्यापारी मंडल और किसान यूनियन ने भी अपना सहयोग दिया. धरना प्रदर्शन के दौरान संयुक्त संघर्ष समिति ने पूरे लक्सर बाजार को बंद कराया. और अपनी मांगे पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

संयुक्त संघर्ष समिति ने अपनी मांगों को लेकर कराया गया बज़ार बंद
संयुक्त संघर्ष समिति ने अपनी मांगों को लेकर कराया गया बज़ार बंद

लक्सर में व्यापारियों ने कोरोना काल में बंद ट्रेनों को दोबारा चलाने की मांग

लक्सर: व्यापार मंडल व संघर्ष संयुक्त समिति लक्सर द्वारा पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन किया जा रहा था. जिसकी वजह यह थी कि कोरोना काल में लॉक डाउन के चलते दर्जनों ट्रेनों को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद उनमें से कई ट्रेनों को नहीं चलाया गया. और जिन्हें चलाया गया उन्हें लक्सर स्टेशन पर न लाकर बाईपास से निकाला जा रहा है. जिससे व्यापारियों सहित दूर दराज से आने जाने वाले मुसाफिरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बाईपास से होकर गुजर रही ट्रेन:वहीं लोगों को लक्सर पहुँचने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर चलती ट्रेन से बाईपास पर उतारना पड़ रहा है. जिसके कारण कई लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है. जिसके चलते बंद ट्रेनों को चलाने व बाईपास से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को लक्सर से होकर गुजरने की मांग की जा रही है जिसको लेकर संयुक्त संघर्ष समिति लक्सर द्वारा आज पूरे लक्सर बाजार को बंद कराया गया है. जिसमें समिति को व्यापारियों व क्षेत्र के किसानों सहित किसान यूनियन का भी भरपूर सहयोग मिला है.

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा के लिए तैयार टिहरी जिले में चाक चौबंद की गई स्वास्थ्य व्यवस्थाएं, एक्टिव हुआ विभाग

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी:संयुक्त संघर्ष समिति लक्सर के अजय वर्मा, मनोज वर्मा व किसान यूनियन के अध्यक्ष कीरत सिंह ने बताया कि ट्रेनों के संचालन व बाईपास से गुजरने वाली ट्रेनों को लक्सर रेलवे स्टेशन से संचालित करने की मांग कई सालों से की जा रही है. जिसके चलते रेलवे अधिकारियों को कई बार ज्ञापन देकर अवगत भी करा गया. लेकिन रेलवे प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे व्यापारियों सहित लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ रही है. जिसको लेकर संयुक्त संघर्ष समिति लक्सर द्वारा आज लक्सर बाजार को व्यापारियों के सहयोग व सहमति से बंद कराया गया है. अगर रेलवे प्रशासन द्वारा हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Last Updated : May 16, 2023, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details