उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश से लक्सर-रुड़की मार्ग तालाब में हुई तब्दील

By

Published : Mar 7, 2020, 9:01 AM IST

Updated : Mar 7, 2020, 11:38 AM IST

लक्सर से रुड़की जाने वाला सड़क मार्ग इन दिनों गड्ढों में तब्दील हो गया है, जिससे आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं हो रही हैं.

laksar
बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुई सड़क

लक्सर: हरिद्वार जिले का लक्सर-रुड़की मार्ग वर्तमान में पूरी तरह बदहाल हो चुका है. इस सड़क पर बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिसके कारण इस मार्ग पर राहगीर आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. उधर सुबह हो रही तेज बारिश के चलते सड़क पर बने गहरे गड्ढों में पानी भर गया है, जिससे लोगों का इस सड़क मार्ग से गुजरना और भी मुश्किल हो गया है. ऐसे में लोगों ने प्रशासन से इस सड़क मार्ग को जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है.

दरअसल लक्सर से रुड़की तक करीब 22 किमी तक का सड़क मार्ग गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया है. इस सड़क में लगभग डेढ़ से दो फीट तक के गड्ढे हो गए हैं. इस दौरान हो रही बारिश के चलते इन गड्ढों में पानी भर गया है, जिससे इस रोड से गुजरने वाले वाहन इन गड्ढों में बुरी तरह फंस जाते हैं.

राहगीर आए दिन इस सड़क मार्ग पर चोटिल हो जाते हैं, लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है. लोगो की मानें तो कुछ लोग इस सड़क मार्ग पर अपनी जान भी गवां चुके हैं. लोग प्रशासन की अनदेखी के चलते इस क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग पर अपनी जान जोखिम में डालकर चलने को मजबूर हैं.

बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुई सड़क

ये भी पढ़ें: आयकर विभाग ने की 'विवाद से विश्वास' स्कीम की शुरुआत, लंबित मामलों का होगा निपटारा

लोगों का कहना है कि उन्होंने प्रशासन के समक्ष इस सड़क मार्ग को दुरुस्त कराने की कई बार मांग की, लेकिन मामला हर बार सिफर रहा. इस मार्ग से नेता, मंत्री, डीएम और एसडीएम सहित प्रशासन के कई आलाधिकारी गुजरते हैं, लेकिन इस ओर किसी का भी ध्यान नहीं गया. लोगों ने प्रशासन से एक बार फिर सड़क के दुरुस्तीकरण की मांग की है.

Last Updated : Mar 7, 2020, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details