उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऋषिपाल हत्याकांड: पांचों आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई, पुलिस ने घर पर चस्पा किया नोटिस

लक्सर पुलिस ने ऋषिपाल हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने पांचों आरोपियों के घर कुर्की के नोटिस चस्पा कर दिए हैं.

By

Published : Dec 22, 2021, 9:57 PM IST

laksar
लक्सर

लक्सर:ऋषिपाल हत्याकांड में फरार चल रहे पांचों नामजद आरोपियों पर इनाम घोषित करने के बाद पुलिस ने अब उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है. बुधवार को पुलिस टीम ने आरोपियों के गांव पहुंचकर उनके घरों पर कुर्की के नोटिस चस्पा किए.

लक्सर पुलिस के मुताबिक बालावाली गांव निवासी किसान ऋषि पाल की 16 दिसंबर 2021 को लक्सर कोतवाली क्षेत्र के कुड़ी भगवानपुर गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक के चचेरे भाई संदीप की ओर से आरोपी 4 सगे भाई सोनू, मोनू, अरुण, कुंवरपाल व एक अन्य आकाश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया. लेकिन पांचों आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

ये भी पढ़ेंः हैदराबाद में दबिश देने गई उत्तराखंड STF पर भीड़ का हमला, मिर्ची झोंक आरोपी को छुड़ाया, एक वांटेड गिरफ्तार

वहीं, हाल ही में डीजीपी अशोक कुमार ने आरोपियों पर इनाम घोषित करने और शीघ्र गिरफ्तारी के आदेश दिए. डीजीपी के आदेश के बाद एसएसपी ने फरार पांचों आरोपियों की गिरफ्तारी पर एक-एक हजार का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों की कुर्की के लिए कोर्ट से अपील भी की, जिस पर कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद एसएसआई मनोज सिरौला के नेतृत्व में पुलिस टीम गांव पहुंची और मुनादी कराते हुए आरोपियों के घरों पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details