उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किशोरी के अपहरणकर्ता को लक्सर पुलिस ने किया गिरफ्तार, नाबालिग को सकुशल छुड़ाया

नाबालिग लड़की को भगा ले जाने वाले आरोपी को लक्सर पुलिस ने पकड़ लिया है. आरोपी के कब्जे से लड़की को सकुशल छुड़ा लिया गया है. आरोपी करीब 12 दिन पहले नाबालिग को भगा ले गया था.

By

Published : May 11, 2023, 7:52 AM IST

crime news
लक्सर समाचार

लक्सर: पुलिस ने किशोरी के अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है. किशोरी को सकुशल छुड़ा लिया गया है. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है.

बता दें कि एक व्यक्ति द्वारा अपनी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए लक्सर पुलिस को तहरीर दी थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच शुरू कर दी थी. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर किशोरी को जल्द ढूंढने के आदेश दिए गए थे. लक्सर कोतवाली पुलिस द्वारा टीम गठित कर आसपास लगे कैमरों की फुटेज व मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाकर किशोरी की तलाश की जा रही थी.

इस बीच मुखबिर की सूचना पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने आरोपी को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं किशोरी को भी सकुशल छुड़ा लिया गया है. आरोपी को न्यायालय समक्ष पेश करने की तैयारी की जा रही है. इस बाबत लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि 28 अप्रैल को एक व्यक्ति द्वारा अपनी नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी गई थी. अथक प्रयास के बाद आरोपी को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से नाबालिग किशोरी को छुड़ा लिया गया है. व्रक्षक उर्फ छोटूल निवासी कटार पुर थाना पथरी हरिद्वार के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. हालांकि मुकदमे में पॉक्सो एक्ट की धारा को बढ़ाया गया है.
ये भी पढ़ें:लक्सर में जेल से छूटते ही स्मैक तस्करी करने लगा आरोपी, पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए काफी जगह दबिश दी गई. आरोपी बार-बार ठिकाने बदल रहा था. मगर मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसको न्यायालय समक्ष पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details