उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में पुलिस ने स्मैक तस्कर किया गिरफ्तार, शाहरुख की तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 3, 2023, 1:02 PM IST

उत्तराखंड पुलिस लगातार नशे के तस्करों पर चोट कर रही है. जिससे प्रदेश को नशा मुक्त बनाया जा सके. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी तस्करी की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. हालांकि खाकी की मुस्तैदी के कारण तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर:कोतवाली पुलिस (Laksar Kotwali Police) ने एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार (Laksar smack smuggler arrested) किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम शोएब है, जो लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ही बसेड़ी खादर गांव (Laksar Basedi Khadar Village) का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 18.42 ग्राम स्मैक और एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है. वहीं बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अपने दूसरे साथी शाहरुख से स्मैक लेकर आया था.

पुलिस के हत्थे चढ़ा तस्कर:दरअसल, पुलिस नशे के खिलाफ अभियान चलाए (Laksar police campaign against drugs) हुए है. इसी कड़ी में पुलिस ने सुल्तानपुर गांव के पास से चेकिंग के दौरान एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 18.42 ग्राम स्मैक और एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद किया है.
पढ़ें-गन्ने के खेत में लगाई थी शराब की भट्टी, पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा

पुलिस खंगाल रही आपराधिक इतिहास:लक्सर कोतवाली प्रभारी (Laksar Kotwali incharge) अमरजीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अपने दूसरे साथी शाहरुख से स्मैक लेकर आया था. जिसके बाद पुलिस आरोपी शाहरुख के बारे में भी जानकारी जुटा रही है. साथ ही पुलिस गिरफ्तार आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला रही है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बता दें कि उत्तराखंड का युवा नशे के दलदल में न फंसें, उसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने अवैध नशे के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. उत्तराखंड सरकार 2025 तक उत्तराखंड को ड्रग फ्री स्टेट बनाने का प्लान कर रही है. अवैध नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है, जिसमें पुलिस को काफी सफलता मिल भी रही है. मैदानी क्षेत्रों के साथ ही पहाड़ी जिलों से भी नशा तस्कर गिरफ्तार किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details