उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 1, 2021, 1:59 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 4:23 PM IST

ETV Bharat / state

अन्य राज्यों के अधिकारियों के साथ कुंभ मेला पुलिस करेगी बैठक

हरिद्वार में कुंभ के दौरान पुलिस के लिए भीड़ एक बहुत बड़ी चुनौती रहती है. इस बार धर्म नगरी में होने वाले 2021 कुंभ के लिए पुलिस पहले से ही तैयारियां करने में लग गई है. कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि इस बार कुंभ में भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा और वीआईपी मूवमेंट के लिए अन्य राज्यों के साथ सामंजस्य बनाया जाएगा.

kumbh-mela-police
kumbh-mela-police

हरिद्वार:कुंभ के दौरान पुलिस के लिए भीड़ एक बहुत बड़ी चुनौती रहती है. इस बार धर्म नगरी में होने वाले 2021 कुंभ के लिए पुलिस पहले से ही तैयारियां करने में लग गई है. कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि इस बार कुंभ में भीड़ प्रबंधन, सुरक्षा और वीआईपी मूवमेंट के लिए अन्य राज्यों के साथ सामंजस्य बनाया जाएगा. जिसके लिए जल्द ही हरिद्वार में आने वाले आसपास के राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. जिसमें कुंभ के ट्रैफिक प्लान व रूट्स पर चर्चा की जाएगी.

अन्य राज्यों के अधिकारियों के साथ कुंभ मेला पुलिस करेगी बैठक.

पढ़ें:किसान आंदोलन: राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर योगेंद्र यादव से Exclusive बातचीत

कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि धर्म नगरी हरिद्वार में होने वाले कुंभ के लिए इस बार कुंभ मेला पुलिस किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ रही है. कुंभ में भीड़ एक बहुत बड़ी चुनौती मेला पुलिस के लिए बनती है. इसका कारण कुंभ में बने नए रूट का ज्ञान नहीं होता है.

इस बार उत्तराखंड से सटे हुए राज्यों जैसे दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल जैसे राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आपसी समन्वय बनाने का प्रयास किया है. जिसमें अधिकारियों को कुंभ के दौरान बनाए गए रूप व ट्रैफिक प्लांस की पहले से ही जानकारी प्रदान कर देंगे और आपस में कुंभ के दौरान वीआईपी मूवमेंट, सुरक्षा व ट्रैफिक पर समन्वय बनाकर रखेंगे. जिसके लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से सभी राज्यों के पुलिस विभाग को पत्र भेजा जा चुका है और जल्द ही बैठक की जाएगी.

Last Updated : Jan 1, 2021, 4:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details