उत्तराखंड

uttarakhand

महाकुंभ 2021ः किन्नर अखाड़ा की बड़ी घोषणा, जूना अखाड़ा के साथ ही करेंगे शाही स्नान

By

Published : Jan 21, 2021, 7:23 PM IST

हरिद्वार महाकुंभ के लिए किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण ने घोषणा की है कि वे जूना अखाड़ा के साथ ही शाही स्नान में भाग लेंगे.

kinnar akhada
kinnar akhada

हरिद्वारः धर्म नगरी हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को लेकर किन्नर अखाड़ा लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. आज किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि हरिद्वार में होने वाले कुंभ में किन्नर अखाड़ा जूना अखाड़े के साथ ही नगर प्रवेश और शाही स्नान करेगा. बता दें कि 25 जनवरी को जूना अखाड़ा के रमता पंचों का कुम्भ नगरी में प्रवेश होना है और 27 फरवरी को जूना अखाड़े की पेशवाई निकाली जाएगी.

जूना अखाड़ा के साथ ही शाही स्नान करेगा किन्नर अखाड़ा.

किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अपने वीडियो संदेश में कहा है कि आज उनके द्वारा किन्नर अखाड़े की एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें सभी ने यह निर्णय लिया है कि वह जूना अखाड़े के साथ ही शाही स्नान व कुंभ में होने वाली सभी धार्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे.

पढ़ेंः गायत्री परिवार का अनोखा अभियान, महाकुंभ में गंगाजल चाहिए तो पढ़िए ये खबर

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी का कहना है कि वह इस वीडियो के माध्यम से घोषणा करती हैं कि जिस तरह 2019 कुंभ प्रयागराज में उन्होंने जूना अखाड़े के साथ मिलकर कुंभ में शाही स्नान व पेशवाई निकाली थी, उसी तरह हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ में भी वह जूना अखाड़े के साथ ही रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details