उत्तराखंड

uttarakhand

महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानते चैंपियन, कहा- नोटों पर लगे अंबेडकर की फोटो

By

Published : Apr 15, 2019, 12:31 PM IST

उत्तराखंड की सियासत में उनके इस बयान से खलबली मचनी लाजमी है. बीते कुछ दिनों से खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के बीच चल रही जुबानी जंग से सुर्खियों में बने हुए हैं.

मिडिया से बात करते खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन.

हरिद्वार: खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं. उनकी झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच चल रही जुबानी जंग जगजाहिर है. वहीं दोनों नेता एक ही पार्टी से जुड़े होने से बीजेपी संगठन भी चुप बैठ हुआ है. वहीं खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने ताजा बयान बाबा साहब अंबेडकर को लेकर दिया है. उन्होंने कहा कि वे महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानते. उन्होंने मांग उठाई की भारत के नोटों से गांधी की फोटो हटाकर अंबेडकर की फोटो लगाई जाए.

उत्तराखंड की सियासत में उनके इस बयान से खलबली मचनी लाजमी है. बीते कुछ दिनों से खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के बीच चल रही जुबानी जंग से सुर्खियों में बने हुए हैं. ये जुबानी जंग अभी भी जारी है. वहीं उनका ताजा बयान प्रदेश की सियासत को गरमा सकता है. ये पहला मौका नहीं है कि जब कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन इस तरह की बयानबाजी की हो, वे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं.

मिडिया से बात करते खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन.
जिससे पार्टी उनके दिए हुए बयानों से किनारा करती दिखी. वहीं ताजा बयान बाबा साहब अंबेडकर को लेकर दिया है. उन्होंने कहा कि वे महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानते. वहीं उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को राष्टपिता बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कई गलतियों की. जिस कारण पंडित नेहरू देश के प्रधानमंत्री बने. चीन से युद्ध हारना और कश्मीर में आर्टिकल 370 जैसी गलतियां पंडित नेहरू के समय से शुरू हुईं. चैंपियन यही नहीं रूके उन्होंने कहा कि उस समय मोहम्मद अली जिन्ना को प्रधानमंत्री बना दिया जाता तो पाकिस्तान बनता ही नहीं. साथ ही उन्होंने मांग उठाई की भारत के नोटों से महात्मा गांधी की फोटो हटाकर अंबेडकर की फोटो लगाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details