उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

BJP विधायक देशराज कर्णवाल पर रेलवे की जमीन कब्जाने का आरोप

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल पर रुड़की के लोगों ने सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन पर रेलवे की जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया है. हालांकि देशराज कर्णवाल ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

By

Published : Jun 21, 2020, 7:17 PM IST

jhabreda-mla-deshraj-karnwal-accused-of-grabbing-railway-land-in-roorkee
BJP विधायक देशराज कर्णवाल पर लगा सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

रुड़की: मैं चाहे ये करुं मैं चाहे वो करुं मेरी मर्जी...ये लाइन इन दिनों सत्ताधारी झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल पर सटीक बैठती है. बीजेपी विधायक जो काम सत्ता से बाहर रहकर नहीं करा पाए वो काम सत्ता में रहकर रातों-रात करवा रहे हैं, वो भी बिना किसी परमिशन के. देशराज कर्णवाल ने अपने रास्ते के लिए रेलवे की जमीन पर ही कब्जा कर लिया, रेलवे भी सत्ता के डर से मौन है. आम नागरिक मंच के अध्यक्ष दीपक लाखवान ने ये गंभीर आरोप सत्ताधारी झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल पर लगाये हैं.

बता दें देशराज कर्णवाल झबरेड़ा विधानसभा से विधायक हैं. देशराज कर्णवाल का आवास रुड़की रेलवे स्टेशन के नजदीक है. विधायक पर आरोप है कि वो पिछले कई सालों से अपने आवास के बाहर वाले रास्ते को रेलवे स्टेशन मार्ग से जोड़ना चाहते थे. जिसमें वह कामयाब नहीं हो पाए थे. मगर अब सत्ताधारी विधायक देशराज कर्णवाल ने रेलवे की जमीन पर अपनी गाड़ियों के आने-जाने के लिए बेहतरीन रास्ता बना दिया है, साथ ही इस मार्ग पर आरसीसी की रोड बनाने के साथ ही निजी गेट भी लगा दिया गया है.

विधायक कर्णवाल पर रेलवे की जमीन कब्जाने का आरोप

पढ़ें-2013 की आपदा से बड़ा है कोरोना संकट? जानिए चारधाम यात्रा की चुनौतियां

रुड़की शहर के लोग विधायक के इस काम का लगातार विरोध कर रहे हैं. सामाजिक सरोकारों की बात करने वाले लोगों ने विधायक पर आरोप लगाया गया है कि वह सत्ता का दुरुपयोग कर सरकारी जमीन हड़पने का काम कर रहे हैं.

पढ़ें-सूर्य ग्रहणः सूतक लगने पर आज रात 10.25 बजे से चारधाम के कपाट होंगे बंद, इन बातों का रखें खास ख्याल

वहीं इस पूरे मामले को लेकर विधायक देशराज कर्णवाल का कहना है कि पीडब्लूडी की सड़क पर कॉलोनियों के लगभग सात रास्ते हैं. जिसमें से छह रास्ते खुले हुए हैं. उनका रास्ता उनके द्वारा ही काफी समय पहले बंद किया गया था. मगर अब कोरोना के चलते उन्होंने यह रास्ता खुद ही खोल दिया है. देशराज कर्णवाल का कहना है अगर रास्ता रेलवे का है तो रेलवे के अधिकारी बताएंगे.

पढ़ें-उत्तराखंड: देवभूमि है योगभूमि, जानिए तपस्वियों का कनेक्शन

बता दें कि दो दिन पहले भी काम चलाया गया था मगर रेलवे पुलिस ने यहां पहुंचकर काम को रुकवा दिया था. रेलवे के अधिकारियों से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने इस बारे में जानकारी न होने की बात कही. उच्चाधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details