उत्तराखंड

uttarakhand

जल संस्थान के कर्मचारियों ने दिया धरना, सरकार पर अनदेखी का आरोप

By

Published : Nov 18, 2020, 11:20 AM IST

जल संस्थान के समस्त कर्मचारियों ने उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संघ के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया.

जल संस्थान कर्मचारियों का विरोध
जल संस्थान कर्मचारियों का विरोध

हरिद्वार: जल संस्थान के समस्त कर्मचारी उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संघ के बैनर तले पंतदीप स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय पर एकत्र हुए. इस दौरान उन्होंने विरोध-प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. अध्यक्ष धन सिंह नेगी ने बताया कि लंबे समय से कर्मचारी अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन, सरकार लगातार उन्हें अनदेखा कर रही है.

अध्यक्ष धन सिंह नेगी का कहना है कि सभी कर्मचारियों में भारी आक्रोश है. उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द जनवरी 2019 से जुलाई तक का अधिकार भत्ते का भुगतान करे. कर्मचारियों को देय शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन वर्दी, उनके विभागीय आवासों की मरम्मत और पंप हाउस की भी मरम्मत कराई जाए.

पढ़ें:देहरादून: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, कल से बनवा सकेंगे आयुष्मान गोल्डन कार्ड

वहीं, सचिव भारत सिंह रावत ने कहा कि नलकूप नंबर पांच पर सीढ़ियों का निर्माण किया जाना बहुत आवश्यक है. जल्द इस कार्य को शुरू किया जाए. करीब 40 वर्षों से जल संस्थान में सेवा दे रहे शिव सिंह बिष्ट और तेजपाल सिंह को तृतीय पदोन्नति वेतनमान का लाभ दिया जाना चाहिए. पंप चालक, पंप लाइन फिटर को ग्रेड पे 2,400 दिया जाए. चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को एसीपी के तहत तृतीय पदोन्नति वेतनमान 4,200 ग्रेड पे दिया जाए और पंप हाउस के पास पंप चालकों के लिए शौचालय बनाए जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details