उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 18, 2019, 5:32 PM IST

Updated : Aug 18, 2019, 5:39 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक के प्रतिनिधि पर लगा राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप, वीडियो वायरल

रुड़की में 15 अगस्त के दिन एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो सोशल वीडियो पर वायरल हो रहा है. वहीं जिस व्यक्ति पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लग रहा है, वह बीजेपी विधायक देशराज कर्णवाल का प्रतिनिधि है.

वायरल वीडियो

रुड़की: शहर में झबरेड़ा विधानसभा से भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल के प्रतिनिधि सतीश शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वे राष्ट्रगान को बीच में ही रुकवाते हुए नजर आ रहे हैं. जिस पर विधायक प्रतिनिधि के ऊपर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है.

बीजेपी विधायक के प्रतिनिधि पर लगा राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप

दरअसल, यह घटना 15 अगस्त की है, जहां झबरेड़ा से बीजेपी विधायक देशराज कर्णपाल के प्रतिनिधि सतीश शर्मा द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन अपने कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. वीडियो के अनुसार सतीश शर्मा तिरंगा फहराने की तैयारी कर ही रहे हैं, तबतक राष्ट्रगान शुरू कर दिया गया.

पढे़ं-खतरनाक स्पोर्ट्स और एडवेंचर के लिए तैयार हो रही दून की ये जुड़वा बहनें

कुछ समय तक सभी लोग राष्ट्रगान गाते रहे. लेकिन इसके बाद सतीश शर्मा ने राष्ट्रगान को रुकवा दिया. जिससे वहां मौजूद कुछ लोग भड़क भी गए. लेकिन सतीश शर्मा ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया.

हालांकि, इसके बाद राष्ट्रगान को दोबारा शुरू किया गया. लेकिन राष्ट्रगान को रुकवाने का सतीश शर्मा का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मामले पर झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने बताया कि सतीश शर्मा मेरे प्रतिनिधि हैं और वे फौज से रिटायर्ड भी हैं. उनके अंदर कूट-कूटकर देशभक्ति की भावना भरी हुई है. उन्होंने कहा कि वीडियो मंगवाकर उसकी जांच करवायी जाएगी. अगर उनसे कोई गलती हुई है तो वे सार्वजनिक रूप से माफी मांगेंगे.

वहीं, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने इस वायरल वीडियो पर बोलते हुए कहा कि ये मामला मेरे संज्ञान में आया है. उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रगान एक बार शुरू हो जाए तो फिर बीच नें रुकवाना उसका अपमान माना जाता है.

Last Updated : Aug 18, 2019, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details