उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: बाबा रामदेव बोले- चीन को घर में घुसकर सबक सिखाना जरूरी

By

Published : Jun 19, 2020, 3:22 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 5:15 PM IST

बाबा रामदेव की 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी जोरों पर हैं. इसी के तहत बाबा रामदेव ने गंगा किनारे वीआईपी घाट पर योग किया.

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव

हरिद्वार: योगगुरु बाबा रामदेव की 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारी जोरों पर हैं. इसी के तहत बाबा रामदेव ने गंगा किनारे वीआईपी घाट पर योग किया. इस दौरान बाबा रामदेव एमएनसी और चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार कर भारत को आत्मनिर्भर बनाने की अपील की. साथ ही बाबा रामदेव ने योग को एक आंदोलन बताया.

बाबा रामदेव ने गंगा तट पर किया योग, कहा- चीन को सबक सिखाना जरूरी

बाबा रामदेव ने चीन को देश का दुश्मन, जाहिल, गैर जिम्मेदार और क्रूर साम्राज्यवादी देश बताते हुए भारत सरकार और चीन के साथ हुए सभी समझौते को रद्द करने की मांग की. उन्होंने कहा कि हिंदी चीनी भाई के संदेश को भुलाकर पुराने नियम कानून को भी भुला देना चाहिए. वही, बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीन के अंदर घुसकर सबक सिखाने की अपील की. योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि चीन, नेपाल को उकसाकर तनाव पैदा करना चाहता है, लेकिन इसमें चीन कामयाब नहीं होगा. नेपाल-भारत की धर्म और संस्कृति एक जैसी हैं साथ ही भगवान राम के समय से दोनों देशों का अटूट संबंध है.

ये भी पढ़ें:फेसबुक पर धोखे का जाल बिछा रहे हैकर्स, रुपए की कर रहे मांग

वही, बाबा रामदेव ने एक बार फिर बहुत जल्द ही कोरोना का इलाज करने का दावा किया. उन्होंने आगे कहा कि पतंजलि ने पहले कोरोना पर क्लिनिकल कण्ट्रोल स्टडी का ट्रायल पूरा हो चुका है. बहुत जल्द ही वे देश और पूरी दुनिया को कोरोना से बचा सकेंगे. दुनिया को कोरोना मुक्त बनाने के लिए पतंजलि की ये बड़ी उपलब्धि है. वही, उन्होंने कहा कि कोरोना की दवा किट बनाने का काम जारी है और 21 जून के बाद वो इसकी लांच करने की तारीख का एलान करेंगे.

Last Updated : Jun 19, 2020, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details