उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 26, 2023, 1:19 PM IST

ETV Bharat / state

Indefinite Strike: बागेश्वर में ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, ये हैं मांगें

बागेश्वर में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी संगठन की अनिश्चितकालीन हड़ताल विकास भवन परिसर में जारी है. उन्होंने विकास भवन परिसर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर धरना दिया है. 6 सूत्रीय मांगों का निराकरण नहीं होने पर आक्रोश जताया. वहीं, लक्सर में सीडीओ हरिद्वार की अध्यक्षता में लक्सर विकासखण्ड सभागार में एक अहम बैठक का आयोजन किया गया.

Bageshwar
बागेश्वर में हड़ताल

बागेश्वर:ग्राम पंचायत विकास अधिकारी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 8 दिनों से विकास भवन परिसर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे हुए हैं. हड़ताल से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का प्रमाण पत्र आदि बनवाने का काम ठप हो गया है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. संगठन के अध्यक्ष गौरव कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर दो पदों का एक पद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि उनके मूल विभाग वापस भेजने, स्वीकृत पदों के सापेक्ष कर्मचारियों की तैनाती होने तक वह आंदोलन पर डटे रहेंगे.

उन्होंने कहा कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. वहीं, जिला पंचायत सदस्य गोपा धपोला ने बताया कि ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों के समर्थन में उन्होंने भी धरना दिया है. उन्होंने कहा कि अगर जल्द इनकी मांगें नहीं मानी गई तो इनके आंदोलन साथ उग्र रूप से आंदोलन करने के लिए बाध्य रहेंगे. संगठन मंत्री ने कहा कि हमारी सारी मांगें जायज हैं. उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.
ये भी पढ़ें-74th Republic Day 2023: CM धामी ने मुख्यमंत्री आवास में फहराया तिरंगा, दिलाई संविधान की शपथ

लक्सर में बैठक: लक्सर विकासखण्ड सभागार में सीडीओ हरिद्वार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में ग्राम प्रधानों, बीडीसी सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को लक्सर उपजिलाधिकारी के सामने रखा. बैठक में दरगाहपुर गांव पंचायत की प्रधान निकी ने अपने गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव और राशन डीलर से सम्बंधित शिकायत की. ज्यादातर प्रधानों ने पंचायतों में निर्माणधीन पानी की टंकी को लेकर प्रस्ताव व बिजली कनेक्शन की शिकायत की. बैठक समाप्ति के बाद हरिद्वार सीडीओ प्रतीक जैन (CDO Prateek Jain) ने सभी जनप्रतिनिधियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details