उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कहां हैं सरकार के दावेः 'काटों' भरी डगर से गुजरेंगे शिव भक्त

कांवड़ मेला को लेकर प्रशासन के दावे अधूरे साबित हो रहे हैं. कांवड़ पटरी पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं.

By

Published : Jul 15, 2019, 6:00 PM IST

कांवड़ यात्रा


रुड़कीः कांवड़ मेला शरू होने में गिने-चुने दिन ही बचे हैं. जिस रास्ते से कावड़िये गुजरेंगे उस पटरी की हालत बेहद खराब हो चुकी है, यानी कहा जा सकता है की इस बार भी प्रशासन ने कांवड़ पटरी को लेकर लापरवाही बरती है. रुड़की के मेवड़ से लेकर पिरान कलियर तक कांवड़ पटरी की हालत बेहद ही खराब दिखाई दे रही है.

कांवड़ यात्रा मार्ग पर गड्ढों की भरमार.

इस जगह कांवड़ पटरी पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं. प्रशासन की ओर से इन गड्ढों को भरने का कार्य कराया गया था, लेकिन कार्य करने वालों ने शायद इतनी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया कि थोड़ी ही बारिश में इन गड्ढो में डाली गई बजरी बाहर निकलकर सड़क पर आ गई है, जो कांवड़ियों के लिए और ज्यादा मुसीबत बन गई है.

वहीं राजस्थान से आये कांवड़ियों ने कहा कि प्रशासन ने कांवड़ियों के लिए अच्छी तैयारी नहीं की है. इस बजरी वाले रास्ते पर चलने से काफी दिक्कत हो रही है. रास्ते में कोई भी सुविधा दिखाई नहीं दी है. अभी तक कहीं पर भी पीने के पानी का प्याऊ नहीं दिखाई दिया है और ना ही कांवड़ रखने की कोई जगह बनाई गई है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में लोगों ने घर छोड़ा

दरअसल, आपको बता दें कि फिलहाल कांवड़ मेला पूरी तरह शुरू नहीं हुआ है. लेकिन राजस्थान जैसे दूर के राज्यों से आये कांवड़िये सैकड़ों की संख्या में इस कांवड़ पटरी से गुजर रहे हैं. जिनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

चंद दिनों में ही इस पटरी पर कांवड़ियों की संख्या लाखों में हो जायेगी. अगर कांवड़ पटरी पर सुधार नहीं किया जाता है तो कांवड़ियों को सड़क पर पड़ी इन बजरियों से मिले घावों को झेलना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details