उत्तराखंड

uttarakhand

LOCKDOWN : संतों व धार्मिक संगठनों ने शर्तों के साथ मंदिर खोलने की उठायी आवाज

By

Published : May 17, 2020, 4:32 PM IST

Updated : May 17, 2020, 8:04 PM IST

लॉकडाउन चार में संतों और तमाम धार्मिक संगठनों ने केंद्र सरकार से अपील की है कि तमाम शर्तों के आधार पर मठों- मंदिरों और धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी जाए.

haridwar
मंदिर

हरिद्वार:लॉकडाउन-4 में तमाम धार्मिक संस्थानों, मठों और मंदिरों को खोलने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. संतों और तमाम धार्मिक संगठनों ने लॉकडाउन 4 के दौरान केंद्र सरकार से अपील की है, जिसमें सामाजिक दूरियों को ध्यान में रखते हुए तमाम शर्तों के आधार पर मठों- मंदिरों और धार्मिक स्थलों को खोला जाए.

संतों व धार्मिक संगठनों ने शर्तों के साथ मंदिर खोलने की उठायी आवाज

दरअसल, पिछले 2 महीने से लॉकडाउन के दौरान तमाम धार्मिक संस्कार और कार्यक्रम रुके हुए हैं. जिसका सीधा असर देशभर के मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर पड़ रहा है. यही नहीं इन तमाम धार्मिक स्थलों और मंदिरों से कई परिवारों की रोजी रोटी चलती है. लिहाजा केंद्र सरकार जब शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे सकती है तो भला मठों मंदिरों और धार्मिक स्थलों को खोलने में क्या दिक्कत है.

पढ़ें:अमेरिका के लाइव शो में जलवा बिखेरेगी दून की बेटी शिकायना, अंग्रेजी गानों से मचाएगी धमाल

वहीं, संतों और धार्मिक संगठनों ने लॉकडाउन- 4 में सरकारों से अपील की है कि अब मठ मंदिरों को खोलने की भी इजाजत दे जानी चाहिए. हम मठ मंदिरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मंदिरों को खोलेंगे. जिस तरह शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है. उसी तरह लोग मंदिरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भगवान के दर्शन भी कर सकते हैं. इसलिए अब जल्द से जल्द मठ मंदिर खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

Last Updated : May 17, 2020, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details