उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना को हराना है: रमजान पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का रखा पूरा ध्यान

By

Published : Apr 25, 2020, 8:45 PM IST

कोरोना से लड़ाई में समाज का हर वर्ग अपना योगदान दे रहा है. रमजान में भी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा. मोलानाओं ने भी लोगों से घरों में रहकर नमाज पढ़ने का आह्वान किया.

हरिद्वार कोरोना लॉकडाउन न्यूज, haridwar corona lockdown news
कोरोना को हराना है.

हरिद्वार:लॉकडाउन के बीच रमजान की शुरुआत हो चुकी है. खुशी की बात यह है कि रमजान में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन नहीं किया. लोगों ने सरकारी आदेश का स्वेच्छा से पालन किया. साथ ही घरों में ही रहकर नमाज अदा की.

शुक्रवार को रात के समय चांद नजर आते ही लोगों ने अपने घरों में ही रहकर तरावीह की नमाज अदा की. बाहर निकलते समय लोगों ने न केवल मुंह पर मास्क लगाए रखा बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा. हालांकि, लॉकडाउन में रोजदारों को जरूरी चीजों की कमी खली, परंतु परिस्थितयों को समझते हुए लोगों ने ब्रेड, सौंफ रस आदि ही खरीदा. सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी से अपने घरों में नमाज पढ़ने व सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की गई है.

कोरना को हराना है.

यह भी पढ़ें-बेटी के ट्वीट से एक्शन में आई पुलिस ने बीमार पिता को उपलब्ध कराई दवाई

मौलाना मोहम्मद शौकीन ने भी लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में ही रहकर नमाज अदा करें. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे खुदा से दुआ मांगे कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया को मुक्ति मिले. मस्जिद में केवल चार से पांच लोग ही तरावीह की नमाज पढ़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details