उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

महाकुंभ 2021: धीमी तैयारियों से खफा अखाड़ा परिषद, 8 फरवरी को जुटेंगे देशभर के आखाड़ा प्रमुख

हरिद्वार महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 8 फरवरी को अहम बैठक बुलाई है, जिसमें सभी 13 अखाड़ों के प्रमुख संत शिरकत करेंगे. इस दौरान कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी और बैठक में पास प्रस्तावों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात भी करेंगे.

By

Published : Feb 4, 2020, 4:37 PM IST

Haridwar Kumbh News
Haridwar Kumbh News

हरिद्वार: 2021महाकुंभ की तैयारियों को लेकर शासन-प्रशासन और संत लगातार बैठकें कर रहे हैं. इसी कड़ी में महाकुंभ की धीमी तैयारियों से खफा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आगामी 8 फरवरी को अखाड़ा परिषद की अहम बैठक बुलाई है. हरिद्वार के कनखल स्थित निर्मल अखाड़े में परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी. जिसमें सभी 13 अखाड़े के प्रमुख संत शिरकत कर कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और बैठक में पास प्रस्तावों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात भी करेंगे.

अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरिगिरि ने एक बार फिर महाकुंभ की धीमी तैयारियों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार से मंशा साफ करने की अपील की है. महंत हरिगिरि ने कहा है कि अगर सरकार प्रयागराज की तर्ज पर हरिद्वार महाकुंभ को सफल बनाना चाहती है तो उसके लिए अभूतपूर्व प्रयास करने होंगे. क्योंकि अब केवल साल भर से कम का ही समय बचा है. अखाड़ा परिषद की बैठक में शिरकत करने के लिए देश भर से सभी तेरह अखाड़ों के संत प्रतिनिधि हरिद्वार पहुंचना शुरू हो गए हैं.

महाकुंभ की तैयारियों से खफा अखाड़ा परिषद.

पढ़ें- कब होगा राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, बचे हैं मात्र पांच दिन

अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महमंत्री महंत हरिगिरि का कहना है की कुंभ के लिए हो रहे सभी कार्यों की गति बहुत ही धीमी है. इसके लिए वे कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं और इस समस्या को कई बार मुख्यमंत्री के संज्ञान में ला चुके हैं, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है. अंत में सरकार कम समय का रोना रोएगी, अभी समय है यदि समय का सदुपयोग नहीं किया गया तो मेला केवल मेला ही रह जाएगा. राज्य सरकार द्वारा देखा गया कुंभ को भव्य बनाने का सपना अधूरा ही रह जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details