उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 1, 2019, 9:40 PM IST

ETV Bharat / state

हज यात्रा 2019: पिरान कलियर में हाजियों का हुआ टीकाकरण, उत्तराखंड से जाएंगे 1556 यात्री

इस बार उत्तराखंड से 1556 यात्री हज की यात्रा पर जाएंगे, जबकि हरिद्वार जिले से 655 हाजी शामिल हैं. यात्रा के मद्देनजर सभी हज यात्रियों का टीकाकरण किया गया. साथ ही उन्हें वैक्सीन भी पिलाई गई.

पिरान कलियर में हाजियों का हुआ टीकाकरण.

रुड़कीः हरिद्वार से आगामी 10 जुलाई को हज के लिए यात्री रवाना होंगे. यात्रा के मद्देनजर हज कमेटी की ओर से सभी तैयारियां पूरी की जा रही है. इसी कड़ी में पिरान कलियर के हज हाउस में हाजियों का टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान हज कमेटी के चेयरमैन शमीम आलम और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने शिरकत की. साथ ही हज पर जाने वाले यात्रियों को मुबारकबाद भी दी.

पिरान कलियर में हाजियों का हुआ टीकाकरण.

सोमवार को रुड़की के पिरान कलियर में बने हज हाउस में यात्रियों का टीकाकरण किया गया. जिसमें महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग बूथ बनाए गए थे. हरिद्वार से जाने वाले सभी हज यात्रियों का टीकाकरण किया गया और उन्हें वैक्सीन भी पिलाई गई.

ये भी पढ़ेंः दो महीने तक राफ्टिंग पर लगा ब्रेक, 2 लाख से ज्यादा पर्यटकों ने गंगा में लिया रोमांच का मजा

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने यात्रियों से कहा कि आप सभी लोग मुकद्दस सफर पर जा रहे हैं. अपने परिवार के साथ उत्तराखंड में अमन शांति की दुआ करें. साथ ही कहा कि सभी हज यात्रियों की यात्रा मंगलमय हो और सभी अपने मकसद में कामयाब हों.

बता दें कि हरिद्वार जिले से इस बार हज पर जाने वाले यात्रियों की संख्या 655 है. जबकि पूरे प्रदेश से 1556 यात्री हज पर जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details