उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 22, 2020, 12:55 PM IST

ETV Bharat / state

रुड़की: खनन माफिया बेखौफ, धड़ल्ले से कर रहा अवैध खनन

रुड़की में खनन इन दिनों धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग अवैध खनन करते दिख रहे हैं. रुड़की एसडीएम ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कही है.

Roorkee Hindi News
Roorkee Hindi News

रुड़की:इन दिनों रुड़की में धड़ल्ले से अवैध खनन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो इस बात की तस्दीक कर रहा है और शासन-प्रशासन इस पर लगाम लगाने में लगभग नाकाम साबित हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि क्षेत्र में खनन पर पाबंदी के बावजूद धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है.

रुड़की में धड़ल्ले से कर रहा अवैध खनन.

इस बारे में रुड़की उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह का कहना है कि उन्होंने भी यह वीडियो देखा है. वैसे तो क्षेत्र में अवैध खनन को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद उन्होंने मौके पर तहसीलदार को भेजा है. उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे लोगों का चिन्हित किया जाएगा और किसी भी हालत में अरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

पढ़ें- जनता कर्फ्यू: PM मोदी के आह्वान का देहरादून में व्यापक असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

दरअसल, हरिद्वार क्षेत्र खनन का अड्डा माना जाता है. साथ ही रुड़की में एक ऐसा भूभाग है जहां पर खनन माफिया काफी सक्रिय रहते हैं. शासन-प्रशासन लगातार इस क्षेत्र में कार्रवाई करता रहता है. बावजूद इसके क्षेत्र में अवैध खनन पर लगाम नहीं लग पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details