उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तनाव मुक्त और फिट होगी उत्तराखंड पुलिस, विशेषज्ञों ने दिए हेल्थ टिप्स

कोलकाता के एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ संजय मुखर्जी ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्त रहने और स्वास्थ्य संबंधी टिप्स दिए. उच्च अधिकारियों के आदेश पर पुलिस महकमों में कार्यशाला का आयोजन कर रहे हैं.

By

Published : Aug 22, 2019, 7:01 AM IST

रुड़की सिविल लाइन में कार्यशाला का आयोजन.

रुड़की:हरिद्वार जिले में रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली में उच्च अधिकारियों के आदेश पर कोलकाता के एक्यूप्रेशर एंड एक्सरसाइज विशेषज्ञों की टीम पहुंची. जिन्होंने 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस के जवानों को स्वास्थ्य संबंधी टिप्स दिए.

रुड़की सिविल लाइन में कार्यशाला का आयोजन.

पढ़ें:जीरो टॉलरेंसः यहां ईमानदारी के बदले मिलती है सजा, 9 महीने से नहीं दिया जा रहा वेतन

इस कार्यशाला में पुलिसकर्मियों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. एक्यूप्रेशर एंड एक्सरसाइज की टीम विभिन्न पुलिस थानों में जाकर इस कार्यशाला का आयोजन कर रहे हैं.

एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ संजय मुखर्जी ने कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी में पुलिसकर्मियों का स्वस्थ रहना सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने बताया कि यदि पुलिसकर्मी तनाव मुक्त रहेंगे, तो जनता की सेवा और कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. जिसके लिए वर्तमान समय में जीवन शैली पर भी ध्यान देना जरूरी है.

एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ संजय मुखर्जी ने बताया कि कम समय में स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिए एक्यूप्रेशर एक्सरसाइज सबसे अच्छा विकल्प है. उन्होंने एक्यूप्रेशर की जानकारी देते हुए एक्सरसाइज की कई तकनीक बताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details