उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक्शन में स्वास्थ्य मंत्री रावत, 50 दिनों में 1865 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति का किया दावा

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने हरिद्वार में स्वास्थ्य विभाग की बैठक ली. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए जल्द बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएगी.

By

Published : Jul 21, 2021, 10:00 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 10:24 PM IST

Haridwar
हरिद्वार

हरिद्वारः स्वास्थ्य मंत्री बनाए जाने के बाद डॉ. धन सिंह रावत लगातार स्वास्थ्य विभाग में बुनियादी सेवाओं को सुधारने में लगे हुए है. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने हरिद्वार पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की. बैठक में जिले भर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जल्द ही सभी कमी और परेशानियों को दूर किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि जिले में इस साल के अंत तक 100 प्रतिशत लोगों का कोरोना वैक्सीननेशन का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा प्रदेश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में स्टाफ की कमी दूर करने के लिए जल्द ही बड़ी संख्या में भर्तियां निकाली जाएंगी. इसके अलावा राज्य के सभी अस्पतालों में बिजली-पानी व शौचालय की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

50 दिनों में 1865 स्वास्थ्य कर्मियों की होगी नियुक्तिः स्वास्थ्य मंत्री

ये भी पढ़ेंःCM धामी ने की 200 करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा, तीरथ के पैकेज से है 30 करोड़ कम

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में स्टाफ की कमी न हो इसके लिए 50 दिनों के अंदर नेशनल हेल्थ मिशन से 1865 स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती की जाएगी. इसके अलावा 7 हजार नियुक्तियां स्वास्थ्य विभाग में की जाएगी, जिसके विज्ञापन के लिए आदेश दे दिया गया है.

Last Updated : Jul 21, 2021, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details