उत्तराखंड

uttarakhand

लिंग परीक्षण केंद्र का खुलासा करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम खुद फंसी चक्कर में, होगी जांच

By

Published : Jan 18, 2020, 2:55 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 7:23 AM IST

रुड़की के एक निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर में लिंग परीक्षण की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर मौके से दो युवकों और दो युवतियों को भी पकड़ा है. विभाग की टीम ने एक कथित स्टिंग के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दोनों युवतियों को भी बंधक बनाए रखने की बात सामने आई है.

roorkee news
roorkee news

रुड़की:स्वास्थ्य विभाग रुड़की का एक कथित स्टिंग का मामला सामने आया है. जिसमें विभाग के अधिकारियों का दावा है कि उनके कर्मचारियों ने मुखबिर की सूचना पर भगवानपुर क्षेत्र स्थित एक निजी अल्टासाउंट सेंटर पर लिंग परीक्षण करते हुए दो आरोपियों को पकड़ा है. जिनके पास से लिंग परीक्षण के उपकरण भी बरामद हुए हैं. इस कथित स्टिंग का मामला उस समय उजागर हुआ जब रुड़की मीडिया को इसकी भनक लगी.

लिंग परीक्षण केंद्र का खुलासा करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम खुद फंसी.

मीडिया को खबर मिली कि रुड़की स्वास्थ्य विभाग की टीम भगवानपुर क्षेत्र से निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर में छापेमारी कर दो युवकों और दो युवतियों को अपने साथ रुड़की लेकर आए है. सूचना पर जब मीडियाकर्मी रुड़की स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर पहुंचे तो पहले मौजूद कर्मचारियों ने मीडियाकर्मियों को अंदर नहीं जाने दिया और मीडियाकर्मियों से बदसलूकी भी की.

मीडियाकर्मियों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को दी. सूचना देने के तकरीबन तीन घंटे बाद ए.सीएमओ हरिद्वार मौके पर पहुंचे तब जाकर मीडिया रुड़की स्वास्थ्य विभाग के दफ्तर में दाखिल हो पाए. काफी देर तक स्वास्थ्य अधिकारी एसीएमओ को अपने कथित स्टिंग की जानकारी देते रहे, लेकिन जब मीडिया ने एसीएमओ से पूरे प्रकरण पर सवाल किए तो वह सवालों के स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए. वहीं, जब मीडिया ने दो युवतियों को बंधक बनाए जाने की जानकारी दी तो एसीएमओ ने पहले तो युवतियों की मौजूदगी होने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन जब मीडिया द्वारा युवतियों को बंधक बनाने का वीडियो दिखाया गया तो वह अपनी बात से मुकर गए और कहने लगे कि ये दो युवतियां इस स्टिंग का हिस्सा हैं.

बता दें, रुड़की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों युवतियों को दफ्तर के करीब बने स्टोर रुम में बंधक बनाकर रखा था, जिसे मीडियाकर्मियों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. हालांकि, इसके बाद स्थानीय कर्मचारियों ने दोनों युवतियों को दूसरे रास्ते से भगा दिया.

पढ़ें- CM त्रिवेंद्र सिंह बोले- यूपी से भव्य होगा 2021 का हरिद्वार महाकुंभ

इस पूरे मामले की सूचना एसडीएम रुड़की और स्थानीय पुलिस को भी दी गयी. थोड़ी ही देर बाद एसडीएम रुड़की गोपाल सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे. प्रकरण की जानकारी लेने के बाद रुड़की नगर स्वास्थ्य अधिकारियों को पूछताछ के लिए रुड़की कोतवाली ले गए. जहां एसडीएम और कोतवाल ने लंबी पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही. एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रकरण में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. युवतियों को दबोचने वाले सवाल पर उन्होंने बताया इस मामले की भी जांच की जाएगी.

Last Updated : Jan 18, 2020, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details