उत्तराखंड

uttarakhand

भाई से झगड़ा कर युवक ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिसकर्मी ने बचाई जान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 20, 2023, 9:21 PM IST

Head constable Shoorveer Singh Tomar ने एक युवक की जान बचाई है. हालांकि, युवक करीब 24 घंटे तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझता रहा, लेकिन हेड कांस्टेबल शूरवीर सिंह तोमर उसे समय पर नहीं बचाता तो उसकी जान को और खतरा हो सकता था. दरअसल, युवक भाई से झगड़ा करने के बाद नशे की हालत में सुसाइड करने जा रहा था.

Youth Hanging Laksar
भाई से झगड़ा कर सुसाइड करने जा रहा था युवक

लक्सरः हरिद्वार के लक्सर में पुलिस ने एक युवक की जान बचाई है. युवक ने सुसाइड के इरादे से फांसी लगा ली. इसी बीच हेड कांस्टेबल शूरवीर सिंह तोमर मौके पर पहुंच गए और उसे सुसाइड करने से बचा लिया. जिसके बाद अचेत अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसे आज होश आया है. बताया जा रहा है कि अगर पुलिसकर्मी समय पर नहीं पहुंचता तो उसकी जान जा सकती थी.

दरअसल, लक्सर कोतवाली में बीती 18 सितंबर की देर रात को डायल 112 से सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर क्षेत्र में दो भाईयों में झगड़ा हो गया है. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पवन पुत्र जगदीश निवासी झीवर हेडी, लक्सर को कोतवाली लाया गया. जो शराब के नशे चूर था. ऐसे में उसे महिला हेल्प डेस्क के सामने कुर्सी पर बैठाया गया. इसी बीच हेड कांस्टेबल शूरवीर तोमर उसके लिए खाने लेने मैस गए.

जब वो वापस आए और देखा तो पवन अपने अंडर वियर की इलास्टिक निकालकर गले मे फंदा लगा चुका था. ऐसे में अचेत अवस्था में लटका देख हेड कांस्टेबल शूरवीर सिंह तोमर ने सूझबूझ से काम लेते हुए उसे तत्काल नीचे उतारा. जिसके बाद उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी. वहीं, पवन को तत्काल लक्सर अस्पताल ले जाया गया. जहां से उसकी गंभीर हालात को देखते हुए सरकारी अस्पताल रुड़की पहुंचाया गया.
ये भी पढ़ेंःहरकीदून में पश्चिम बंगाल के ट्रेकर की हार्ट अटैक से मौत

रुड़की में डॉक्टरों ने पवन को होश में लाने के लिए इंजेक्शन के साथ ऑक्सीजन भी लगाई, लेकिन पवन की बॉडी से कोई रिस्पांस नहीं मिला. ऐसे में पवन को एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया. उधर, एम्स के डॉक्टरों ने उसे होश में लाने का पूरा प्रयास किया. इसी बीच डॉक्टरों के लगातार प्रयासों से करीब 24 घंटे बाद पवन के शरीर में हरकत हुई और वो धीरे-धीरे अचेत अवस्था बाहर आया. इस तरह उसकी जान बच पाई.

वहीं, परिजनों ने बताया कि पवन और उसके भाई के बीच अक्सर शराब पीने के बाद झगड़ा होता था. इसी विवाद के चलते उसने नशे की हालत में अपनी जान देने की कोशिश की. अब एम्स के डॉक्टरों ने पवन को डिस्चार्ज कर परिजनों को सौंप दिया है. हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल और एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने हेड कांस्टेबल शूरवीर सिंह तोमर की जमकर तारीफ की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details