उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

संत रविदास जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व सीएम हरीश रावत, कहा- उनके आदर्शों पर चलना चाहिए

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत संत रविदास की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने लक्सर पहुंचे. हरीश रावत ने कहा कि हम सब को संत रविदास के दिखाए गए मार्ग पर चलना चाहिए.

By

Published : Feb 8, 2020, 11:19 PM IST

laksar
हरीश रावत

लक्सर:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लक्सर में आयोजित संत रविदास जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत किया. इस अवसर पर उन्होंने संत रविदास को पुष्पांजलि अर्पित की और सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस समय संत रविदास दास हुए उस समय माहौल बहुत विपरीत था.

हरीश रावत

हरीश रावत ने कहा कि तब आज की तरह कोई कानूनी ताकत नहीं थी. ऐसे दौर में उन्होंने ज्ञान दीपक जलाकर दबे कुचले समाज को जागरूक करने के साथ ही नई दिशा भी दी. हरीश रावत ने कहा कि समाज को हमेशा संत रविदास के आदर्शों पर चलना चाहिए. तभी जाकर चहुमुखी विकास की कल्पना की जा सकती है.

ये भी पढ़े: गंगा में खनन को लेकर मातृ सदन और अखाड़ा परिषद आमने-सामने

इस मौके पर समारोह संयोजक स्वामी मेघराज दास ने कहा की जिस प्रकार संत शिरोमणि रविदास ने अपना पूरा जीवन सर्व समाज के हितों की रक्षा के लगा दिया. उनके जीवन से हम सब को भी प्रेरणा लेकर सत्कर्म करना चाहिए. इस दौरान सर्व समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं भगवानपुर विधायक ममता राकेश भी अतिथि के रूप में रविदास जयंती में शामिल हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details