उत्तराखंड

uttarakhand

माननीयों के दौरों से हरिद्वार के छोटे व्यापारी परेशान, जानिए क्या है 'दर्द'

By

Published : Jan 30, 2020, 8:52 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 9:22 PM IST

हरिद्वार में वीआईपी दौरे के चलते फल और सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन सड़क से हटा देता है, जिससे उनको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सब्जी विक्रेताओं की मांग है कि प्रशासन पुलिस व्यवस्था सही करे न कि उनको हटाए.

Haridwar Hindi News
Haridwar Hindi News

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार में आए दिन होने वाले वीआईपी दौरों ने छोटे व्यापारियों और कामगारों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. वीआईपी दौरे में सुरक्षा के चलते प्रशासन द्वारा रास्ते में लगने वाले पीठ बाजारों और ठेली लगाकर सामान बेच रहे सब्जी और फल विक्रेताओं को वहां से हटाया जाता है. जिससे दैनिक आधार पर पैसे कमाने वाले लोगों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाती है.

दरअसल, गुरुवार शाम हरिद्वार में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य अपने निजी दौरे पर सिडकुल स्थित एक होटल में पहुंचीं थीं. राज्यपाल के दौरे के मद्देनजर बीएचईएल सेक्टर 4 में लगने वाली बाजार को प्रशासन ने हटवा दिया, जिससे आक्रोशित सब्जी और फल विक्रेताओं ने नारेबाजी कर अपने गुस्से को जाहिर किया.

VIP दौरों से हरिद्वार के सब्जी विक्रेता व दुकानदार परेशान.

पढ़ें- जिम कॉर्बेट पार्क में मोदी ट्रेल को PMO ने दी मंजूरी, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि हरिद्वार में आए दिन वीआईपी आते रहते हैं, जिसकी व्यवस्था प्रशासन को अपने स्तर पर करनी चाहिए. छोटे विक्रेताओं को उनके स्थान से हटाने पर उन्हें आर्थिक नुकसान होता है. उनका कहना है कि सब्जी विक्रेता रोजाना मंडी से सब्जी व अन्य चीजें खरीदकर लाता है, लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी दुकान को बेवजह हटा दिया जाता है, जिससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Jan 30, 2020, 9:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details