उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हर की पैड़ी कॉरिडोर के खिलाफ व्यापारियों का अनोखा प्रदर्शन, घंटी बजाकर जताया विरोध

हरिद्वार हर की पौड़ी में काॅरिडोर योजना को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने आक्रोश जताया है. व्यापारियों ने घंटे बजाकर विरोध प्रदर्शन किया है. उनके अनुसार सरकार द्वारा री-डेवलपमेंट के नाम पर स्थानीय व्यापारियाें को उजाड़ने का काम किया जा रहा है.

By

Published : Apr 12, 2023, 10:35 AM IST

कॉरिडोर के खिलाफ व्यापारियों का घंटी बजाकर अनोखा प्रदर्शन
कॉरिडोर के खिलाफ व्यापारियों का घंटी बजाकर अनोखा प्रदर्शन

हर की पैड़ी कॉरिडोर के खिलाफ व्यापारियों का अनोखा प्रदर्शन

हरिद्वार: प्रदेश सरकार द्वारा हरिद्वार हर की पौड़ी को लेकर कॉरिडोर बनाये जाने की योजना के खिलाफ प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा घंटे घड़ियाल बजाकर सरकार द्वारा हर की पैड़ी पर कॉरिडोर बनाए जाने की योजना का विरोध करते हुए कहा गया कि विकास के नाम पर सरकार द्वारा हरिद्वार के व्यापारियों को उजाड़ने का काम किया जा रहा है. पहले पाॅड टैक्सी और उसके बाद कॉरिडोर जैसी योजनाएं लाकर री-डेवलपमेंट के नाम पर हरिद्वार को उजाड़ने का काम किया जा रहा है.

घंटे बजाकर किया गया विरोध: कॉरिडोर को लेकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा हरिद्वार के अपर रोड बाजार में घंटे बजाकर प्रदर्शन किया गया. इस मौके पर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष डॉक्टर नीरज सिंघल ने प्रदेश सरकार को चेताते हुए कहा कि हर की पैड़ी को लेकर लाये जा रहे धार्मिक कॉरिडोर का मार्ग बदला जाए. ताकि हरिद्वार के व्यापारियों को कोई समस्या ना हो. साथ ही री-डेवलपमेंट के नाम पर जो महायोजना बनाई जा रही है, वह भी ऐसी होनी चाहिए जिससे शहर के व्यापारियों को कम से कम नुकसान हो और सड़क हाइवे से जुड़ रही हो.
यह भी पढें:हरिद्वार में व्यापारियों ने डमरू बजाकर किया पॉड टैक्सी प्रोजेक्ट का विरोध, हाईकोर्ट जाने की चेतावनी

व्यापारियों के साथ हो रहा अन्याय: वहीं प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री संजय त्रिवाल ने कहा कि आज प्रदेश सरकार द्वारा हरिद्वार के व्यापारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है. कभी पाॅड टैक्सी तो कभी कॉरिडोर के नाम पर रोज नई-नई योजनाएं लाकर हरिद्वार के स्थानीय निवासियों ओर व्यापारियों को सड़क पर लाने का काम किया जा रहा है. उनका कहना है कि हरिद्वार में बनने वाले धार्मिक कॉरिडोर को रोकने के लिये भारतीय उद्योग व्यापार मंडल जहां तक संभव होगा वहां तक लड़ाई लड़ने को तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details