उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार के युवाओं को एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने दिया 'फ्यूचर क्रिकेट क्लब' का तोहफा, टर्फ विकेट वाली अकादमी का किया उद्घाटन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 16, 2023, 1:57 PM IST

Updated : Oct 16, 2023, 3:33 PM IST

Future Cricket Club inaugurated in Haridwar अगर अफसर खेल प्रेमी हों तो वो बड़ा काम कर सकते हैं. एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोभाल के खेल प्रेम ने शहर के युवाओं का क्रिकेट क्लब बनवा दिया. एसएसपी ने खुद हरिद्वार के फ्यूचर क्रिकेट क्लब का उद्घाटन किया. इस क्लब के लिए मैदान और पिच निर्माण में भी एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने मदद की है. पिच बनाने के लिए राजस्थान के अलवर से मिट्टी लाई गई. अब हरिद्वार के युवा इस टर्फ विकेट पर खेलने को लेकर उत्साहित हैं.

Future Cricket Club
हरिद्वार क्रिकेट समाचार

हरिद्वार के युवाओं को एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने दिया 'फ्यूचर क्रिकेट क्लब' का तोहफा

हरिद्वार: एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल की क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से छुपी हुई नहीं है. जहां भी इनकी पोस्टिंग होती है, वहां के क्रिकेट लवर युवाओं से गर्मजोशी के साथ बॉन्डिंग बनाते हुए नए क्रिकेट ग्राउंड और पिच तैयार करवाने में खासी मदद करते हैं. अपने बिजी शेड्यूल में से समय निकालकर क्रिकेट जरूर खेलते हैं.

हरिद्वार एसएसपी ने किया फ्यूचर क्रिकेट क्लब का उद्घाटन

हरिद्वार में फ्यूचर क्रिकेट क्लब का उद्घाटन: एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल द्वारा ऐसा करके जहां एक तरफ पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को शरीर फिट रखने का संदेश दिया जाता है, वहीं क्षेत्र के युवाओं के बीच खेल-खेल में गहरी पैठ और स्वस्थ माहौल तैयार किया जाता है. इसका एक खुशनुमा पहलू ये भी है कि क्षेत्र में कभी-कभी कोई बड़ी घटना होने पर युवा वर्ग के पुरजोर समर्थन के कारण स्थिति नियंत्रण में रहती है एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहती है.

पिच पर हाथ आजमाते एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल

एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने किया क्रिकेट क्लब का उद्घाटन:एसएसपी की पहल पर नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ एसएसपी द्वारा पुलिस लाइन में 'फ्यूचर क्रिकेट क्लब' का उद्घाटन किया गया. इस क्लब में क्रिकेट सीखने या शौक रखने वाले 6 साल के ऊपर के सभी बच्चों और बड़ों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई जाएंगी.

पिच के उद्घाटन से पहले नारियल फोड़ते एसएसपी

अब बच्चों को नेट प्रैक्टिस और मैच खेलने में होगी आसानी:आईटीआई मुकेश यादव एवं बीफार्मा कर चुके तरुण उपाध्याय ने बताया कि वे पिछले कुछ सालों से सेक्टर-4 में क्रिकेट क्लब चलाते रहे हैं. वहां केवल नेट प्रैक्टिस की सुविधा है. बड़ा ग्राउंड हमारे पास नहीं था. हम एसएसपी हरिद्वार का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हमको इतना बढ़िया ग्राउंड दिया एवं बताया कि वे क्रिकेट में बच्चों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट के अलग-अलग कोच को अपने क्लब में रखते हैं, ताकि बच्चे बेहतर तरीके से सीख सकें.
ये भी पढ़ें: India-Pakistan cricket match: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने की भारत की जीत के लिए विशेष पूजा

राजस्थान के अलवर से लाई गई पिच की मिट्टी: लगभग 1 महीने से वे यहां सही तरीके से पिच व ग्राउंड तैयार करवा रहे थे. अलवर (राजस्थान) से लाई गई विशेष काली मिट्टी से पिच को तैयार किया गया है. इसी मिट्टी से भारत के कई बड़े-बड़े क्रिकेट स्टेडियम की क्रिकेट पिच तैयार होती है. एक्सपर्ट द्वारा हर छोटी बड़ी बात का ध्यान रखते हुए पिच को तैयार किया गया है. हम यहां समय समय पर क्रिकेट टूर्नामेंट भी आयोजित करेंगे.

बल्ले से हाथ आजमाते एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल

हमारे यहां दो नेट प्रैक्टिस के ग्राउंड हैं. साथ ही हमारा फिटनेस सेशन भी यहां पर साथ साथ चलेगा. शुरुआत में 25 बच्चों द्वारा अभी आवेदन किया गया है. शुरुआती रुझान को देखकर लगता है कि काफी बड़ी संख्या लोग हमसे जुड़ेंगे.
ये भी पढ़ें:Haridwar SSP प्रमेंद्र डोभाल ने बदल डाले 19 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 12 थानों-कोतवालियों में किया फेरबदल, ये है लिस्ट

Last Updated : Oct 16, 2023, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details