उत्तराखंड

uttarakhand

जागरूकता फैलाने के लिए हरिद्वार पुलिस ने अपनाया अनोखा अंदाज, सोशल मीडिया में STYLE वायरल

By

Published : Sep 11, 2022, 5:03 PM IST

हरिद्वार पुलिस सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जागरुक करने का काम कर रही है. हरिद्वार पुलिस की सोशल मीडिया सेल अपने पेज पर फिल्मी किरदारों, मशहूर डायलॉग और मीम के जरिए लोगों तक जागरूकता के संदेश पहुंचा रही है, जिसे लोग काफी पंसद कर रहे हैं.

Haridwar Police is making people aware through social media
सोशल मीडिया के जरिये हरिद्वार पुलिस लोगों को कर रही जागरुक

हरिद्वार: कानून से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई करने के साथ लोगों को कानून और क्राइम के बारे में जागरूक करना पुलिस के लिए हमेशा चुनौती बनी रहती है. ऐसे में हरिद्वार पुलिस ने लोगों से सीधे जुड़ने और उन्हें जागरूक करने का नया तरीका निकाला है. हरिद्वार पुलिस के इस अंदाज की काफी सराहना हो रही है. सोशल मीडिया के दौर में आपने कई पुलिस कर्मियों को फिल्मी अंदाज में दबंग और सिंघम बनते हुए, वीडियो पोस्ट करते हुए देखा होगा.

लेकिन इन दिनों हरिद्वार पुलिस सोशल मीडिया का सही ढंग से इस्तेमाल कर रही है. हरिद्वार पुलिस की सोशल मीडिया सेल अपने पेज पर फिल्मी किरदारों, मशहूर डायलॉग और मीम के जरिए लोगों तक जागरूकता के संदेश पहुंचा रही है. सोशल मीडिया सेल की टीम नए-नए आइडिया पेश कर लोगों को सतर्क रहने और ट्रैफिक नियमों का पालन करने जैसे संदेश दे रही है.

सोशल मीडिया के जरिये हरिद्वार पुलिस लोगों को कर रही जागरुक

पुलिस के बड़े अधिकारी मानते हैं कि इस दौर में बड़ी तादाद में लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया लोगों तक जरूरी संदेश पहुंचाने का एक अच्छा जरिया है. लेकिन रोचक भाषा हल्के-फुल्के अंदाज में दी गई जानकारी लोगों को आसानी से समझ में आती है. हरिद्वार पुलिस की मीडिया सेल को डीजीपी अशोक कुमार की ओर से सम्मानित भी किया जा चुका है.

पढे़ं-हरिद्वार जहरीली शराब पीने से एक और मौत, जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा युवक
इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले युवा भी हरिद्वार पुलिस के इस अंदाज को सराह रहे हैं. लोगों का मानना है कि औपचारिक और विभागीय की तुलना में मजाकिया अंदाज ज्यादा अच्छा लगता है. सोशल मीडिया के इस दौर में कई सरकारी विभाग और संस्थाएं सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं, लेकिन हरिद्वार पुलिस का ये नया प्रयोग पुलिस को लोगों के बीच में लोकप्रिय बना रहा है. साथ ही ये पुलिसिया इमेज को भी बदल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details