उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 20, 2021, 9:57 PM IST

ETV Bharat / state

थाने पहुंचा गधा चोरी का मामला, CCTV खंगालने में जुटी हरिद्वार पुलिस

हरिद्वार में दो गधों के चोरी होने का मामला सामने आया है. मालिक ने पुलिस को गधों के चोरी होने की शिकायत की है. गधों की तलाश में पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए है.

donkeys
donkeys

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में चोरी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां शिवालिक नगर स्थित गैस प्लांट पुलिस चौकी क्षेत्र से दो गधे चोरी हो गए है. गधों का मालिक जाबिर बीती 15 जुलाई से उनकी तलाश में इधर-उधर भटक रहा है, क्योंकि ये दोनों गधे ही उसकी अजीविका का एक मात्र साधन थे. जाबिर की परेशानी इस लिए भी बढ़ गई, क्योंकि अगले महीने उसके घर में दो बेटियों की शादी होनी है, लेकिन गधे चोरी होने से उसकी कमाई की जरिया बंद हो गया है.

जाबिर ने बताया कि वो लंबे समय से शिवालिक नगर के अटल चौक पर एक होटल में माल ढुलाई का काम कर रहा है. होटल के ऊपरी मंजिल पर ये ही गधे माल पहुंचाते थे, जिसके एवज में जाबिर को अच्छा खासा पेमेंट भी मिल जाता था. दोनों गधों को जाबिर ने कुछ समय पहले ही खरीदा था. दोनों गधों की कीमत करीब 45 हजार रुपए है.

पढ़ें-बंद घर से लाखों की ज्वेलरी और नकदी चोरी, CCTV कैमरों को खंगालने में जुटी पुलिस

जाबिर के मुताबिक बीती 15 जुलाई की दोपहर को करीब दो बजे वो खाना खाने गया था. खाना खाकर लौटा तो देखा कि साइट पर गधे मौजूद ही नहीं थे. उसे लगा की दोनों गधे आस-पास के पार्क में शायद घास चरने चले गए होंगे. जाबिर ने गधों की इधर-उधर खूब ढूंढा, लेकिन गधे नहीं मिले.

जाबिर बेहद भावुक शब्दों में कहते हैं कि अगले महीने उनके घर में दो बेटियों की शादी है. रोजगार का एक मात्र साधन यह दो गधे ही थे. अब बेटियों की शादी कैसे होगी? क्योंकि उसकी कमाई की जारिया अब उसके पास नहीं रहा है. साइड पर काम करने वाले लोगों ने भी गधों को ढूंढ़ने में जाबिर का काफी मदद की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली. थकहार कर जाबिर मदद के लिए पुलिस के पास पहुंचा.

गैस प्लांट चौकी इंचार्ज प्रवीण रावत ने बताया कि उनके पास दो गधों के चोरी होने की शिकायत आई है. लिहाजा गधे की तालाश में सुबह इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जाएगी. मामला एक व्यक्ति के परिवार से जुड़ा है. पुलिस जो मदद सकती है, वो करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details