उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 21, 2020, 6:43 PM IST

Updated : May 21, 2020, 9:17 PM IST

ETV Bharat / state

9 साल के मासूम की हत्या का खुलासा, बेइज्जती का बदला लेने के लिए रची थी साजिश

रुड़की में 9 साल के मासूम की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आरोपियों ने पिता से बेइज्जती का बदला लेने के लिए बच्चे की हत्या की थी.

roorkee
roorkee

रुड़की:मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ाजट्ट गांव में 13 मई को 9 साल के मासूम के अपहरण के बाद हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस के अनुसार, गांव के ही युवकों ने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए नौ साल के मासूम का पहले अपहरण किया और फिर हत्या करके शव गन्ने के खेत में दबा दिया था. फिर उसके घरवालों से ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी थी. इस मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. उनकी निशानदेही पर शव गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया है.

एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने बताया कि 14 मई को ग्राम खेड़ाजट्ट निवासी फूल कुमार ने अपने पुत्र आकाश कुमार (9 वर्ष) के गायब होने की सूचना पुलिस को दी थी. साथ ही बताया था कि उनके दूसरे पुत्र रोहित के फोन पर ढाई लाख की फिरौती के लिए अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आई है. एसएसपी के निर्देश पर मंगलौर पुलिस व सीआईयू रुड़की की टीम का गठन किया गया. संयुक्त टीम द्वारा मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से अपहृत की बरामदगी के लिए जगह-जगह दबिश दी गई.

9 साल के मासूम की हत्या का खुलासा

पढ़े: रामनगर: 19 वर्षीय युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, 17 मई को हैदराबाद से लौटा था युवक

एसएसपी ने बताया कि 21 मई को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई. आरोपी युवक ने पूछताछ में बताया कि उसने दो अन्य युवकों के साथ मिलकर आकाश का अपहरण किया था और फिर हत्या करके शव गन्ने के खेत में दबा दिया था. तीनों आरोपियों ने संयुक्त रूप से बताया कि कुछ माह पहले इनमें से एक ने आकाश के पिताजी की मोटरसाइकिल चोरी कर ली थी. पता चलने पर गांव की पंचायत ने उनमें से एक रोहित को दंड देकर बेइज्जत किया था. साथ ही उन्हें नई मोटरसाइकिल भी खरीदकर देनी पड़ी थी. इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया.

Last Updated : May 21, 2020, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details