उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 16, 2023, 3:54 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार पुलिस ने तीन वाहन चोरों का पकड़ा, चोरी की 9 बाइकें बरामद

हरिद्वार पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चोरी की गई 9 वाहनों को बरामद किया है. मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर वाहन स्वामियों का पता लगाने में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: जिले में वाहन चोरों का आतंक कायम है. हालांकि, इन चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस समय-समय पर कार्रवाई करती रहती है. इस बार कोतवाली रानीपुर पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी के 9 वाहनों को बरामद भी किया है. इन वाहनों में से कुछ वाहन स्वामियों की पहचान हो गई है. जबकि अन्य वाहन स्वामियों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

एसपी क्राइम रेखा यादव ने कहा 13 मार्च को सलेमपुर निवासी फारुख रहीम की बाइक अज्ञात चोरों ने चोरी की थी. इस संबंध में फारुख ने कोतवाली रानीपुर में मुकदमा दर्ज कराया था. मामले में पुलिस ने वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. बाइक चोरों पर नकेल कसने के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने एक स्पेशल टीम का भी गठन किया था. जिसके बाद रानीपुर पुलिस ने बुधवार देर रात रेगुलेटर पुल के पास आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की.

इसी दौरान पुलिस ने एक बाइक पर सवार तीन संदिग्धों को आते हुए देखा. पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन आरोपियों ने वाहन रोकने के बजाय वापस घुमा कर मौके से फरार होने लगे. जिनका पीछा करते हुए पुलिस ने कुछ दूरी पर तीनों को दबोच लिया. पुलिस ने जब तीनों से वाहन के कागज मांगे तो, तीनों आरोपी के होश उड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपी को पकड़ कोतवाली रानीपुर ले आई.
ये भी पढ़ें:Cyber thug ने पेयजल निगम कर्मी की बनाई फर्जी व्हाट्सएप आईडी, लोगों से मांग रहा पैसे

जहां पूछताछ में आरोपियों ने पहले बताया कि यह बाइक चोरी की है. इसके बाद जब अन्य वारदातों के संबंध में पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने पिछले कारनामे के बारे में भी बताया. आरोपियों ने चोरी के बाद अलग-अलग इलाकों में बाइक छुपा कर रखी थी. जहां से पुलिस ने 7 बाइक और एक स्कूटी बरामद की. बरामद हुए 9 वाहनों में से दो वाहनों की चोरी का मुकदमा रानीपुर और ज्वालापुर कोतवाली में पहले से ही दर्ज था. जबकि 7 वाहनों के संबंध में पुलिस जानकारी जुटा रही है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 6 स्प्लेंडर बाइक, एक पल्सर, एक अपाचे और एक महिंद्रा गेस्टो स्कूटी बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details