उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Kidnapping & Rape Case: हरिद्वार में अपहरणकर्ता गिरफ्तार, पौड़ी में नाबालिग से दुष्कर्म

नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाले अपहरणकर्ता को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पौड़ी में नाबालिग से रेप के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Feb 24, 2023, 9:38 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार/पौड़ी: धर्मनगरी हरिद्वार में नाबालिग लड़की के गायब होने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपहरणकर्ता को गिरफ्तार है. हरिद्वार कोतवाली क्षेत्र से बीते सप्ताह लापता हुई नाबालिग लड़की को न केवल पुलिस ने बरामद कर लिया, बल्कि मामले में युवक को भी गिरफ्तार किया है.

हरिद्वार कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते 16 फरवरी को भूपतवाला निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी बेटी घर से लापता हो गई है. काफी ढूंढने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल पाया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पुलिस को पता लगा कि पिछले कुछ दिनों से नाबालिक लड़की एक युवक के संपर्क में थी.

जिसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाश सरगर्मी से शुरू की. पुलिस की जांच में सामने आया कि नाबालिग लड़की को श्यामनाथ उर्फ दीपक निवासी झबरेड़ा भगा ले गया है. गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि लड़की को आरोपी लड़के ने अपने घर पर नहीं बल्कि कांशीराम कॉलोनी छपरोली रोड बड़ौत उत्तर प्रदेश स्थित रजनी देवी के फ्लैट में छिपा रखा है.

सूचना के मिलते ही पुलिस की एक टीम को तत्काल रवाना किया गया, जिसके बाद पुलिस ने बताए गए स्थान से न केवल आरोपी अपहरणकर्ता को गिरफ्तार किया. बल्कि लड़की को भी सकुशल बरामद कर लिया है. कोतवाली हरिद्वार इंचार्ज भावना कैंथोला ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने आरोपी लड़के को उत्तर प्रदेश के बड़ौत से गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी लड़की को मुक्त करा लिया गया है.

ये भी पढ़ें: Laksar: चोरी की घटनाओं में शामिल 6 आरोपी गिरफ्तार

पौड़ी में नाबालिग से दुष्कर्म: वहीं, पौड़ी के सतपुली तहसील क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में नाबालिग से दुराचार का मामला प्रकाश में आया है. गांव के ही एक व्यक्ति ने नाबालिग को डराकर उसके साथ दुष्कर्म किया. नाबालिग ने खुद घटना की जानकारी राजस्व पुलिस को दी. जिस पर राजस्व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

सतपुली तहसील की प्रभारी तहसीलदार सुधा डोभाल ने बताया कि नाबालिग अपने गांव के खेत से घर जा रही थी. तभी गांव का ही एक व्यक्ति जबरदस्ती उसे खेतों की तरफ ले गया और डरा धमका कर उसके साथ दुराचार किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए केस को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित करने के लिए डीएम को पत्रावली प्रेषित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details