उत्तराखंड

uttarakhand

आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर युवक, नशे की लत ने बनाया चोर

By

Published : Oct 17, 2022, 7:37 PM IST

आखिरकार लंबे जद्दोजहद के बाद के पुलिस ने एक शातिर चोर को पकड़ने में सफलता हासिल की है. यह चोर शातिराना अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम देता था. आरोपी रोडवेज बस से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने आता था और ठीक उसी तरह वापस चला जाता था. इसके अलावा फोन का भी इस्तेमाल नहीं करता था.

Police Arrest Thief
चोर गिरफ्तार

हरिद्वारःकोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में चोरी की तीन बड़ी वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नाक पर दम करने वाला आरोपी आखिरकार हत्थे चढ़ गया है. ज्वालापुर की रेल चौकी पुलिस ने आरोपी को तब धर दबोचा, जब वो वारदात को अंजाम देने की नीयत से घूम रहा था. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात नकदी और अन्य सामान भी बरामद कर लिया है. वहीं, इस शातिर चोर को पकड़ने वाली रेल चौकी पुलिस की एसएसपी हरिद्वार ने पीठ थपथपाई है.

हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह (Haridwar SP City Swatantra Kumar Singh) ने बताया कि अगस्त-सितंबर महीने में राधेश्याम निवासी राजलोक कॉलोनी, वीर सिंह निवासी शारदानगर और योगी बिहार कॉलोनी निवासी कन्हैया कोरी के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. चोरी की घटनाओं के खुलासे के लिए रेल चौकी पुलिस की दो टीमें गठित की गई थी. करीब 300 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस की टीम ने रानीपुर मोड क्षेत्र से आरोपी नितेश थापा पुत्र निर्मल थापा को दबोच लिया है.

आरोपी नितेश थापा देहरादून के नेहरू कॉलोनी के उत्तरांचल एन्क्लेव सेक्टर 2 हरिपुर नवादा का रहने वाला है. पूछताछ में आरोपी (Haridwar Police Arrest Thief) ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली है. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने एक ब्रेस लेट, दो कंगन, एक चेन का पेंडल, एक जोड़ी नाक की लौंग, 30 हजार रुपए, 500 अमेरिकन डॉलर बरामद किए हैं.
ये भी पढ़ेंःहर पेशी पर पुलिस की नाक के नीचे से चुराता था बाइक, चोरी की 5 गाड़ियों के साथ ऐसे चढ़ा हत्थे

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी रोडवेज बस से चोरी की घटनाओं को अंजाम देने आता था और ठीक उसी तरह वापस चला जाता था. सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस टीम ने आरोपी की पहचान कर ली थी. देहरादून में वो किराए के मकान में रह रहा था.

नशे की लत को पूरा करने के लिए बना चोरःकड़ी मशक्कत के बाद रेल चौकी पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. जो बड़े ही साधारण तरीके से चोरी करने जाता था. ताकि इस पर किसी को शक न हो. पहले यह मकान की रेकी करता था और फिर मौका देख कर मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दे देता था.

नहीं करता था मोबाइल का इस्तेमाल: भले ही रेल चौकी पुलिस ने कई सौ सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी की पहचान कर ली हो, लेकिन अभी भी पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस करने में नाकाम साबित हो रही थी. क्योंकि आरोपी मोबाइल का इस्तेमाल ही नहीं करता था. मोबाइल का इस्तेमाल न करने से उसकी लोकेशन ट्रेस करने में पुलिस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details