उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मास्क न पहनने वालों पर सख्त हुई हरिद्वार पुलिस, हरकी पैड़ी पर 301 लोगों के काटे चालान

जब तक दवा नहीं आती है तब तक मास्क ही कोरोना की एंटी वैक्सीन है. मास्क और सामाजिक दूरी से ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है. लेकिन कुछ लोगों की समझ में ये बात नहीं आ रही है. यही कारण है कि ऐसे लोगों को समझाने के लिए हरिद्वार पुलिस ने दोबारा से सख्ती शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 29, 2020, 3:13 PM IST

Updated : Nov 29, 2020, 4:00 PM IST

haridwar police news
कार्रवाई करती हरिद्वार पुलिस

हरिद्वार:कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन और पुलिस ने पहले की तरह सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. सख्ती के साथ ही पुलिस लोगों को जागरूक भी कर रही है. बिना मास्क के हरकी पैड़ी पर घूम रहे लोगों पर हरिद्वार पुलिस ने रविवार को कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने करीब 301 लोगों के चालान काटे.

हरकी पैड़ी पर 301 लोगों के काटे चालान.

पढ़ें-मिड-डे मील में बच्चों को मिलेगी ताजी सब्जियां, तैयार की जा रही पोषण वाटिका

इन चालानों से पुलिस ने करीब 49,700 रुपए का जुर्माना वसूला. इसके साथ ही पुलिस ने दुकानदारों को भी सख्त हिदायत दी है कि वे बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान न दें. एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि हरिद्वार एसएसपी के निर्देश पर सभी थाने और चौकियों क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही जो कोविव-19 रोकथाम गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

रविवार को पुलिस ने मास्क न पहनने की वजह से 301 लोगों का चालान किया. इसी के साथ उन लोगों को मास्क भी दिए. एसपी सिटी ने कहा कि ये अभियान आगे की ऐसे ही चलता रहेगा. कोरोना से बचने के दो ही उपाय है एक सामाजिक दूरी और दूसरा मास्क. इसलिए कोई भी इसमें लापरवाही न बरते.

Last Updated : Nov 29, 2020, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details