उत्तराखंड

uttarakhand

Sports Festival Program: सांसद निशंक ने खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने की कही बात, पीएम और सीएम की तारीफ

By

Published : Jan 29, 2023, 12:12 PM IST

Updated : Jan 29, 2023, 12:25 PM IST

जमदग्नि पब्लिक स्कूल लक्सर में आयोजित खेल महोत्सव का शनिवार को समापन हो गया. इस मौके पर निशंक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सरकारी सेवा में 4 फीसदी की हिस्सेदारी देने की बात कही है. इस मौके पर खिलाड़ी सांसद निशंक के हाथों से सम्मानित होकर काफी खुश नजर आए.

Sansad Khel Competition
सांसद खेल महोत्सव

जमदग्नि पब्लिक स्कूल में आयोजित खेल महोत्सव

लक्सर:हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि हरिद्वार के युवाओं में खेल की दृष्टि से बहुत ही ऊर्जा है. इसी हरिद्वार की बेटी वंदना कटारिया और ऋषभ पंत ने हरिद्वार के साथ-साथ हमारे देश का भी नाम ऊंचा किया है. इसलिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खिलाड़ियों के लिए सरकारी सेवा में 4 फीसदी की हिस्सेदारी देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि यहां बच्चे बहुत ही प्रतिभावन हैं. इसी प्रतिभा को हम निखारना चाहते हैं. इन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर के खेल में स्थान देना चाहते हैं.

बता दें कि सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक लक्सर स्थित जमदग्नि पब्लिक स्कूल में आयोजित खेल महोत्सव के समापन के मौके पर पहुंचे थे. इस मौके पर सांसद ने कहा कि खेल प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया है. इस मौके पर जीते हुए खिलाड़ी सांसद निशंक के हाथों से सम्मानित होकर काफी खुश नजर आए. साथ ही बच्चों ने आगे बढ़ने के लिए कड़ी मेहनत का भरोसा भी दिया.

खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में 4 फीसदी की हिस्सेदारी:सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खिलाड़ियों के लिए सरकारी सेवा में 4 फीसदी की हिस्सेदारी देने की बात कही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया के तहत सभी राज्य में खिलाड़ियों को खेलने का मौका देने का काम किया है. तभी जाकर हमारा देश खेल में नंबर वन स्थान प्राप्त करेगा और खेल में विश्व गुरु कहलायेगा.
ये भी पढ़ें-Sansad Khel Competition: हल्द्वानी में अजय भट्ट ने हाफ मैराथन को दिखाई हरी झंडी, जीतने वाले खेलेंगे नेशनल

हल्द्वानी में हाफ मैराथन: वहीं, हल्द्वानी में बीते रोज केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में हाफ मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में मंडल स्तर पर इस प्रतियोगिता की शुरुआत करनी है.

अजय भट्ट के मुताबिक छोटे मंडल स्तर के प्रतिभाशाली युवा खेलकूद प्रतियोगिताओं से राष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकेंगे. इसको देखते हुए प्रधानमंत्री ने यह संकल्प लिया है. इसलिए नैनीताल जिले में मंडल स्तर से प्रतियोगिताएं शुरू होते हुए राष्ट्रीय स्तर तक प्रतियोगिताएं होंगी. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sports Authority of India) प्रतिभावान छात्रों का सलेक्शन करेगी.

Last Updated : Jan 29, 2023, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details