उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुंभ की तैयारी :  मेलाधिकारी ने अखाड़ों में हो रहे कार्यों का लिया जायजा

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े में शासकीय निधि से चल रहे कुंभ मेला 2021 के निर्माण कार्यो का शनिवार को मेलाधिकारी दीपक रावत, अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री व जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहंत हरिगिरि के साथ निरीक्षण किया.

haridwar
haridwar

By

Published : Dec 6, 2020, 5:56 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 3:11 PM IST

हरिद्वार : महाकुंभ मेले की तैयारी जोरों पर है. इस बार राज्य सरकार द्वारा कुंभ मेले में श्रद्धालुओं और साधु संतों की सहूलियत के लिए अखाड़ों में भी स्थाई निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं. इसी क्रम में कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े में चल रहे कोठार और भंडार के निर्माण का स्थलीय निरीक्षण किया.

मेलाधिकारी ने अखाड़ों में हो रहे कार्यों का लिया जायजा

इस दौरान उनके साथ अपर मेलाधिकारी हरवीर सिंह भी मौजूद रहे. सरकार द्वारा अखाड़ों में स्थाई निर्माण कराए जाने से अखाड़ों से जुड़े संतों ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया है.

श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े से संरक्षक हरिगिरी महाराज का कहना है कि कुंभ मेले के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु अखाड़ों में ठहरते हैं. अखाड़ों में अस्थाई भंडार गृहों में खाद्य सामग्री को खराब होने के साथ ही श्रद्धालुओं को भी परेशानी उठानी पड़ती है और हमें भी काफी नुकसान होता है.

पढ़ेंःVIRAL VIDEO : फर्जी आधार कार्ड के जरिए भारत में दाखिल हो रहे नेपाली

सरकार और कुंभ मेला प्रशासन द्वारा अखाड़ों में स्थाई निर्माण कार्य कराया जाना एक सराहनीय पहल है. वहीं कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि अखाड़ों में जितने भी स्थाई निर्माण कार्य चल रहे हैं वो सभी कार्य गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय से पूरे कर लिए जाएंगे.

Last Updated : Dec 7, 2020, 3:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details