उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आबकारी विभाग ने छापेमारी में पकड़ी 50 लीटर कच्ची शराब, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में अवैध शराब पर कार्रवाई को लेकर आबकारी विभाग ने छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 2500 क्यूसेक लहन के साथ 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की है.

By

Published : Feb 7, 2020, 7:21 AM IST

haridwar
आबकारी विभाग की छापेमारी.

हरिद्वार: जिले में अवैध शराब बनाने वालों पर नकेल कसने के लिए आबकारी विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर गांव के नाले के पास छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान आबकारी विभाग ने मौके से 2500 क्यूसेक लहन और 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की है. साथ ही अवैध शराब बनाने वाले उपकरण भी बरामद किए. आबकारी विभाग ने लहन और अवैध शराब बनाने वाले उपकरण को मौके पर नष्ट कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आबकारी विभाग की छापेमारी.

धर्मनगरी में अवैध तरीके से शराब बनाने का काला कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है, इस पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग ने चेकिंग अभियान चलाकर छापेमारी की. इसी के चलते दिनारपुर गांव में अवैध शराब के खिलाफ चेंकिग अभियान चलाया गया, लेकिन तस्कर मौके से फरार हो गए. आबकारी विभाग को मौके से सिर्फ अवैध शराब और उपकरण ही बरामद हुए.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंडः रुद्रपुर में ज्वेलर ने पत्नी और बेटे को गोली मारकर खुद की आत्महत्या, कर्ज से था परेशान

वहीं, इस कार्रवाई पर आबकारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह बिष्ट का कहना है कि पथरी थाना क्षेत्र के दिनारपुर गांव के पास नाले पर छापेमारी की गई. इस दौरान मौके पर ढाई हजार क्यूसेक लहन और 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई. साथ ही अवैध शराब बनाने के उपकरण को भी बरामद किया गया. वहीं, इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details