उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: नए DM ने तहसील दिवस में सुनी जनता की समस्याएं, अधिकारियों को भी दी हिदायत

कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी मंगलवार को पहली बार तहसील परिसर पहुंचे. जहां उन्होंने तहसील दिवस पर जनता की समस्याओं को सुना. साथ ही संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 3, 2019, 2:50 PM IST

तहसील दिवस में शिकायत लेकर पहुंचे लोग.

हरिद्वार: जिले में चर्चित जिलाधिकारी दीपक रावत के स्थानांतरण के बाद नए डीएम दीपेंद्र चौधरी ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. कार्यभार ग्रहण करते ही नवनियुक्त जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर जनता की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए. साथ ही तहसील दिवस में अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

नवनियुक्त जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी मंगलवार को पहली बार तहसील परिसर पहुंचे. उन्होंने आमजन से मुलाकात कर उनकी जनसमस्याओं को सुना. इस दौरान जनता ने पंजीकृत 31 शिकायतों को डीएम के सामने रखा. वहीं, जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जनता की समस्याओं पर तत्काल निवारण करने के निर्देश दिए. साथ ही आधी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया.

हरिद्वार में डीएम ने जनता की समस्याओं को सुना

जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि जिले में ये मेरा पहला तहसील दिवस है. जनपद में जितनी भी शिकायतें आई हैं, उसमें से आधी शिकायतों का मौके पर ही निवारण कर दिया गया है. भूमि कब्जा, बिजली-पानी को लेकर आई शिकायतों के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.

जिलाधिकारी ने सुनवाई के बीच ही तहसील दिवस में उपस्थित तहसील कार्मिकों और विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि तहसील दिवस में अधिकारी पानी, बिजली और नाली की समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण कर दें. साथ ही डीएम ने तहसील दिवस में अनुपस्थित विभागों के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details