उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में रैली के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

By

Published : Jan 25, 2021, 1:06 PM IST

हरिद्वार के डीएम सी रविशंकर ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स ने पोस्टर-बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया.

Awareness rally on Voters Day
एनसीसी कैडेट्स ने किया जागरूक

हरिद्वार: आज पूरे देश में मतदाता दिवस मनाया जा रहा है. हरिद्वार में भी 11 वें मतदाता दिवस के अवसर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी सी रविशंकर ने देवपुरा चौक से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. इस रैली में छात्रों और एनसीसी कैडेट्स ने बैनर-पोस्टर लेकर लोगों को जागरूक किया.

डीएम ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाई.
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि मतदाता दिवस लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. आज के दिन जो नए वोटर्स हैं उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के मद्देनजर कार्यक्रम को सीमित रखा गया है. आज के दिन कई सेंटर बनाये गए हैं जहां पर नए कार्ड भी बनाये जा रहे हैं.
मतदाता जागरूकता रैली

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय मतदाता दिवस: जानिए चुनावों में उत्तराखंड में कितने फीसदी मतदाताओं की भागीदारी

सी रविशंकर ने कहा कि जो वोटर्स वंचित रह गए हैं उनके लिए सभी बीएलओ को निर्देश दिए गए हैं कि सभी के वोटर आईडी कार्ड बनाये जाएं. लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूक भी किया जाए. जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी आवेदन आज मतदाता कार्ड के लिए आएंगे उन सभी को स्वीकार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details