उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने संभाला चार्ज, गिनाई प्राथमिकताएं

By

Published : May 20, 2023, 3:54 PM IST

Updated : May 20, 2023, 6:06 PM IST

धीराज गर्ब्याल ने हरिद्वार के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभाल ली है. चार्ज लेते ही धीराज गर्ब्याल एक्शन में दिखे. आज जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई.

Etv Bharat
हरिद्वार जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल ने संभाला चार्ज

हरिद्वार जिलाधिकारी धीरज गर्ब्याल ने संभाला चार्ज

हरिद्वार: नवनियुक्त जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने हरिद्वार का चार्ज ले लिया है. जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे धीराज गर्ब्याल ने ट्रेजरी में बतौर जिलाधिकारी चार्ज संभाला. इस दौरान जिले के सभी अधिकारियों और कलेक्ट्रेट कर्मचारियों ने नए जिलाधिकारी का स्वागत किया. जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा हरिद्वार करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र है. उनका प्रयास रहेगा कि धर्मनगरी का स्वरूप बना रहे. साथ ही जिले के सभी विभागीय अधिकारियों के सहयोग से जिले भर में चल रही सभी विकास की योजनाओं को भी पूरा करने के लिए लगातार काम किया जाएगा.

धीराज गर्ब्याल ने जिलाधिकारी का कार्यभार ग्रहण करने के बाद कलक्ट्रेट में अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक ली. जिसमें उन्होंने हरिद्वार जनपद में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं, जन-समस्याओं का निस्तारण, अतिक्रमण आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जो भी प्राथमिकतायें निर्धारित की गयी हैं, उन्हें पूरे मनोयोग से अमलीजामा पहनाना सुनिश्चित करें.

पढे़ं-कॉर्बेट की बाघिन को सीएम धामी ने राजाजी के मोतीचूर रेंज में छोड़ा, नोटबंदी का किया स्वागत

हर की पैड़ी को अद्भुत बनाने का प्रयास:हरिद्वार नवनियुक्त जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने चार्ज संभालते हुए विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी को और भी भव्य और दिव्य बनाने का बीड़ा उठाया है. जिलाधिकारी ने कहा वह सभी के साथ आपसी समन्वय बनाकर हर की पैड़ी को अद्भुत और दिव्य बनाने की कोशिश करेंगे.

कांवड़ मेले पर रहेगा मेन फोकस:हरिद्वार का चार्ज संभालते ही हरिद्वार के नए जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने इस बार जल्द पड़ रहे कांवड़ मेले पर भी मेन फोकस रखने की बात की. उन्होंने कहा मेले में लाखों श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. इसलिए प्रयास रहेगा कि सभी विभागों को जितने भी धन की आवश्यकता है उन्हें जल्द से जल्द मुहैया कराया जाये. कांवड़ मेले में होने का वाले कार्य तय समय से पहले हो जाएं.
पढे़ं-2000 Notes Ban: 2000 की नोटबंदी पर उत्तराखंड कांग्रेस हमलावर, उठाये गंभीर सवाल

मानसून से पहले जलभराव की समस्या से निपटने की तैयारी:धर्मनगरी हरिद्वार में सबसे बड़ी चुनौती मानसून के सीजन में जलभराव की है. ऐसे में जलभराव को लेकर हरिद्वार जिलाधिकारी ने पहले ही सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये हैं.

Last Updated : May 20, 2023, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details