उत्तराखंड

uttarakhand

गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना हुआ मुश्किल, हरिद्वार जेल प्रशासन का छिना चैन, शिफ्टिंग को लेकर पांच बार लिखी चिट्ठी

By

Published : Apr 27, 2023, 6:30 PM IST

Updated : Apr 27, 2023, 7:39 PM IST

गैंगस्टर सुनील राठी पिछले 6 महीनों से हरिद्वार जेल में बंद है. यहां गैंगस्टर सुनील राठी ने अपनी नई गैंग तैयार कर ली है. इस गैंग में सुनील राठी का साथ उसका पुराना दोस्त प्रवीण वाल्मीकि और ताऊ गैंग के कई सदस्य जुड़े हैं. जिसके कारण हरिद्वार जेल प्रशासन सुनील राठी को हरिद्वार जेल से शिफ्ट करवाना चाह रहा है. साथ

गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना हुआ मुश्किल
गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना हुआ मुश्किल

गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना हुआ मुश्किल

हरिद्वार:गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना हरिद्वार जेल प्रशासन और पुलिस दोनों के लिए मुश्किल हो गया है. गैंगस्टर सुनील राठी नाक में दोनों की नाक में दम किया हुआ है. हरिद्वार जिला कारागार में आए दिन आतंक मचाने से जेल प्रशासन परेशान है. जिसके कारण पुलिस और जेल प्रशासन दोनों ही गैंगस्टर सुनील राठी को हरिद्वार जेल से शिफ्ट करवाना चाह रहे हैं.

हरिद्वार जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया उन्होंने गैंगस्टर सुनील राठी को यहां से शिफ्ट करने के लिए 15 अक्टूबर 2022 में उच्च स्तर पर पत्र लिखा था. उसके बाद 5 बार पत्र लिखकर सुनील राठी को जेल से शिफ्ट करने की मांग की गई है. जिस पर उच्च अधिकारियों द्वारा निर्णय लिया जाना अभी बाकी है. वहीं, गैंगस्टर सुनील राठी के बारे में हरिद्वार की एसपी अपराध रेखा यादव ने बताया जब से सुनील राठी हरिद्वार की जिला कारागार में आया तब से हमारे द्वारा एहतियातन तौर पर लगातार समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. अलग अलग टीमें बनाकर हालात पर नजर रखी जा रही है. इससे पहले एक मामला सुनील राठी द्वारा धमकी देने का भी आया था. जिसे समय रहते ही सुलझा दिया गया था.

पढ़ें-Haridwar Extortion: छात्रनेता रविकांत मलिक रंगदारी केस में सुनील राठी का गुर्गा गिरफ्तार, बुलेटप्रूफ कार बरामद


हरिद्वार जेल में सुरक्षाकर्मियों की कमी:वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया हरिद्वार की जिला कारागार में सुरक्षा कर्मियों की कमी चल रही है. जेल में बंदी रक्षक के 112 पद स्वीकृत हैं, लेकिन 64 ही फिलहाल कार्यरत हैं. इसके साथ ही 7 डिप्टी जेलर की भी आवश्यकता है, यहां फिलहाल दो ही कार्यरत हैं. जेलर के दोनों ही पद हरिद्वार में खाली चल रहे हैं.


जेल में सुनील राठी को संभालना हुआ मुश्किल:हरिद्वार के जिला कारागार में गैंगस्टर सुनील राठी को संभालना दिन प्रतिदिन कठिन होता जा रहा है. वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया जिस तरह सुनील राठी पहले तिहाड़ जेल में था वहां जैसी व्यवस्थाएं हरिद्वार जेल में नहीं हैं. इसी के साथ ही पहले भी सुनील राठी का हरिद्वार में आपराधिक इतिहास रहा है. उसके कई साथी और दुश्मन भी हरिद्वार की जिला कारागार में है.

पढ़ें-गैंगस्टर सुनील राठी ने छीना हरिद्वार जेल प्रशासन का चैन, अंदर ही बनाई गैंग, एक कैदी को पीटा


6 महीनों में सुनील राठी ने तैयार की नई राठी गैंग:इन 6 महीनों में सुनील राठी ने हरिद्वार की जिला कारागार में अपनी नई गैंग तैयार कर ली है. जिसमें सुनील राठी का साथ उसके पुराने दोस्त प्रवीण वाल्मीकि ने दिया. इस गैंग में अब ताऊ गैंग के भी कई सदस्य जुड़ गए हैं. सूत्रों की जानकारी के अनुसार प्रवीण वाल्मीकि और ताऊ गैंग से अजित खोखर और नितिन मालिक इन दिनों सुनील राठी के गैंग के हिस्सा बने हुए हैं. कई जिला कारागार के कैदी भी सुनील राठी की गैंग का हिस्सा बन चुके हैं.

Last Updated : Apr 27, 2023, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details