उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दिल्ली चुनाव को लेकर ज्योतिषाचार्य ने की भविष्यवाणी, जानिए किसके सिर सजेगा ताज

ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्र पुरी के अनुसार, दिल्ली के चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच घमासान टक्कर देखने को मिल सकती है.

By

Published : Feb 9, 2020, 1:57 PM IST

haridwar astrologer
दिल्ली चुनाव को लेकर भविष्यवाणी

हरिद्वार: देश की राजधानी दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान संपन्न हो गया है. इसके बाद चारों ओर अब यही सरगर्मियां बनी हुई हैं कि दिल्ली की जनता किसको मुख्यमंत्री के सिंहासन पर बैठाएगी. वहीं, दिल्ली चुनाव के परिणाम 11 फरवरी को आने वाले हैं. लेकिन इससे पहले ज्योतिषाचार्य के अनुसार, किसके सिर पर सजेगा दिल्ली के सिंहासन का ताज. देखिए ये रिपोर्ट...

ज्योतिषाचार्य ने दिल्ली चुनाव को लेकर की भविष्यवाणी.

इंसान के जीवन में कुंडली काफी महत्वपूर्ण होती है क्योंकि कुंडली में कई योग ऐसे बनते हैं जो इंसान को फर्श से अर्श तक और अर्श से फर्श तक पहुंचा देते हैं. जब कुंडली में राजयोग बनता है तो कहते हैं कि इंसान सत्ता का सुख पाता है. ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्र पुरी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के नाम से उनकी राशि मेष है और इस वक्त उनकी राशि में दसवें स्थान पर शनि और सूर्य मकर राशि पर है और ये राजयोग बनाता है. लेकिन, शनि सूर्य एक साथ आने पर छत्र परिवर्तन भी कराता है. वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की सिंह राशि है और उनके छठे स्थान पर शनि और सूर्य है और यह 24 जनवरी से शुरू हुआ है और 15 फरवरी तक रहेगा. ये शत्रुहंता योग का निर्माण करता है इस वक्त दोनों की ही जन्मपत्री बहुत अच्छी है. इस कारण दोनों ही पार्टियों में घमासान देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें:सीमेंट से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान में घुसा, दुकान हुई क्षतिग्रस्त

ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्र पुरी ने बताया कि ग्रह हमारे द्वारा किए गए कार्य को नहीं मानते हैं. अगर सत्ता का सुख आप की जन्मपत्री में है तो चाहे आपने कोई भी काम नहीं किया हो तब भी आप राजा बन जाते हैं. यदि आपकी कुंडली में सत्ता योग नहीं है तो चाहे आपने अपने जीवन काल में एक-एक क्षण आपने जनता की सेवा में लगाया है तब भी आपको जीवन भर सत्ता सुख नहीं मिल पाएगा. यह ग्रह ही होते हैं जो इंसान को सत्ता की ऊंचाई तक ले जाते हैं और ग्रह ही होते हैं जो इंसान को अर्श से फर्श तक ले आते हैं. ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्र पुरी का कहना है कि दिल्ली का चुनाव काफी संघर्षपूर्ण है और इसमें मिलाजुला असर देखने को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details