उत्तराखंड

uttarakhand

मकर संक्रांति पर हरकी पैड़ी पर स्नान नहीं कर पाएंगे श्रद्धालु, कोरोना के बढ़ते मामले बने वजह

By

Published : Jan 10, 2022, 9:31 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 12:14 PM IST

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं के हरकी पैड़ी जाने पर रोक लगा दी (haridwar administration ban ganga snan) है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

haridwar
मकर संक्रांति के गंगा स्नान पर रोक

हरिद्वार: कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से शासन-प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. उत्तराखंड में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. हरिद्वार जिला भी कोरोना की चपेट में आ गया है. इसी वजह से जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर्व पर श्रद्धालुओं के हरकी पैड़ी जाने पर रोक लगा दी.

हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने साफ किया है कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व पर किसी भी हालत में श्रद्धालुओं को हरकी पैड़ी क्षेत्र में गंगा स्नान के लिए नहीं जाने दिया (ganga snan on har ki pauri) जाएगा. अगर कोई जाने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें-कोरोना का खौफ: उत्तराखंड में 16 जनवरी तक स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी

बता दें कि बीते दो सालों से कोरोना की वजह से हरिद्वार में व्यापारियों का कारोबार चौपट हुआ है. कोरोना के कारण श्रद्धालुओं की संख्या में काफी कमी देखी गई है. महाकुंभ के दौरान भी हरिद्वार में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले थे, जिसके बाद तय समय से पहले ही महाकुंभ का समापन कर दिया गया था. इस बार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति पर्व पर गंगा स्नान के लिए एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी की है.

Last Updated : Jan 11, 2022, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details